DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के खिलाफ पोंटिंग को टीम में चाहते हैं प्रशंसक

भारत के खिलाफ पोंटिंग को टीम में चाहते हैं प्रशंसक

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रेमी चाहते हैं कि खराब फार्म में चल रहे बल्लेबाज रिकी पोंटिंग अपने भविष्य के बारे में कोई भी फैसला करने से पहले भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलें।

पोंटिंग पिछले दो साल से टेस्ट मैचों में शतक नहीं जड़ पाये हैं लेकिन वह भारत के खिलाफ खेलने को लेकर काफी उत्सुक हैं। पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बोर्डर ने कहा है कि 26 दिसंबर से यहां शुरू होने वाला पहले टेस्ट मैच के बाद पोंटिंग या माइकल हस्सी के कैरियर का अंत हो सकता है।

पोंटिंग को हालांकि प्रशंसकों का समर्थन मिला है जिन्होंने फाक्ससपोटर्स डाट काम डाट एयू पर बड़ी संख्या पर वोट देकर इस पूर्व कप्तान को टीम में शामिल करने का आग्रह किया है। इनमें से 35 प्रतिशत मतदाताओं ने कहा है कि पोंटिंग को भारत के खिलाफ सीरीज के लिये टीम में रखना चाहिए जबकि 21.28 प्रतिशत ने कहा है कि वह जब चाहे तब सन्यास लेने का अधिकार रखने का हकदार है।

केवल 26 प्रतिशत ने ही कहा है कि पोंटिंग को तुरंत संन्यास लेना चाहिए जबकि 17.28 प्रतिशत ने कहा है कि चयनकर्ताओं को उन्हें बाहर कर देना चाहिए। पोंटिंग का भविष्य क्रिकेट प्रेमियों, विशेषज्ञों और पूर्व क्रिकेटरों के बीच पिछले कुछ समय से चर्चा का विषय बना हुआ है। लंबे समय तक पोंटिंग के साथी रहे शेन वार्न का मानना है कि पोंटिंग के भविष्य को लेकर लगाये जा रहे कयासों के कारण टीम के प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ सकता है।

पूर्व लेग स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल ने कहा है कि मेलबर्न टेस्ट के लिये पोंटिंग उनकी टेस्ट एकादश में शामिल होगा। उन्होंने कहा कि वह आस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। मुझे यह कहने में कोई हिचकिचाहट नहीं है कि आस्ट्रेलिया के दो सर्वकालिक महान बल्लेबाज रहे हैं डान ब्रैडमैन और रिकी पोंटिंग।

मैकगिल ने कहा कि वह निश्चित तौर पर पिछले लंबे समय से संघर्ष कर रहा है लेकिन चोटी के सभी बल्लेबाजों की कुछ न कुछ परेशानी रही है। रिकी पोंटिंग को तभी बाहर होना चाहिए जब उसे उचित लगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत के खिलाफ पोंटिंग को टीम में चाहते हैं प्रशंसक