DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिदंबरम ने किया संसद का अपमान: भाजपा

भाजपा ने गृह मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव का नोटिस देने का फैसला किया है। दिल्ली के एक होटल व्यवसायी से जुड़े कथित विवाद मामले में गृह मंत्री पी चिदंबरम के संसद से बाहर बयान देने को इस शीर्ष संस्था के प्रति असम्मान प्रदर्शित करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव पेश करने का निर्णय किया है।
   
लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष की नेता क्रमश: सुषमा स्वराज तथा अरुण जेटली की उपस्थिति में इस आशय का निर्णय वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी की अध्यक्षता में भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में लिया गया। बैठक के बाद राज्यसभा में भाजपा के उपनेता एस एस अहलुवालिया ने कहा कि जब संसद का सत्र चल रहा था, उस समय चिदंबरम ने सदन से बाहर मीडिया से बात की। नोटिस देकर सदन के भीतर बयान देने की बजाए उन्होंने बाहर मीडिया के समक्ष बयान दिया। यह संसद के प्रति असम्मान प्रदर्शित करता है। इस विषय पर यशवंत सिन्हा उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस पेश करने जा रहे हैं।
   
अहलुवालिया ने कहा कि पार्टी यह भी महसूस करती है कि रूस से लौटते समय विशेष विमान में मीडिया के समक्ष प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का चिदंबरम को क्लिन चिट देना उपयुक्त नहीं था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी उन्हें क्लिन चिट दे दिया है। यह सही नहीं है। संसद इस बात पर निर्णय करेगी कि क्या सही है, क्या गलत। सभी दस्तावेज संसद के समक्ष रखे जाने चाहिए।
   
भाजपा नेता ने कहा कि जब संसद का सत्र चल रहा हो, उस समय सर्टिफिकेट देना सही नहीं है। यह संसद के प्रति असम्मान प्रदर्शित करता है। अपनी मास्को यात्रा से लौटते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि चिदंबरम का बयान सामने है, कोई भी व्यक्ति इसे देख सकता है। जिस प्रकार के आरोप लगाये गए हैं, वैसे अपराधी वह नहीं हैं।
   
विपक्ष ने चिदंबरम को दिल्ली के एक होटल व्यवसायी को जालसाजी और धोखाधड़ी के मामले में मदद करने का आरोप लगाया था जिसे चिदंबरम ने सिरे से खारिज कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चिदंबरम ने किया संसद का अपमान: भाजपा