DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चलो ‘वॉटर बबल’ में

तुमने बोटिंग तो जरूर की होगी और इसमें तुम्हें बहुत मजा भी आया होगा। दिल्ली में कुछ वॉटर पार्क भी हैं, जहां जाकर तुम और भी मजे लूट सकते हो। लेकिन क्या तुमने कभी पानी पर चलने, लेटने, कूदने का मजा लिया है?

अगर नहीं तो अब तुम दिल्ली में यह मजा ले सकते हो और वह भी काफी सस्ते में। हाल ही में दिल्ली टूरिज्म ने चिड़ियाघर के पास पुराने किले के बाहर ङील में इस अनोखी एक्टिविटी को शुरू किया है, जिसका नाम है-‘वॉटर बबल’ यानी प्लास्टिक की एक पारदर्शी बॉल के अंदर रह कर पानी पर चलने, फुदकने और लेटने का अनोखा एहसास। इस झील में दिल्ली टूरिज्म की ओर से बोटिंग की व्यवस्था तो है ही, जहां रोजाना सैकड़ों की तादाद में लोग आते हैं और अब यहां यह ‘वॉटर बबल’ का अनोखा एडवेंचर स्पोर्ट भी शुरू किया गया है। दिल्ली टूरिज्म के सहायक प्रबंधक (वॉटर स्पोर्ट्स) विक्रम पॉल बताते हैं कि यहां 50 रुपए में किसी भी उम्र का व्यक्ति 15 मिनट तक इस बॉल के अंदर रह सकता है।

करीब साढ़े छह फुट की इस बॉल में व्यक्ति के प्रवेश के बाद इसमें एक मशीन से हवा भर दी जाती है और फिर बॉल की जिप बंद करके उसे पानी में धकेल दिया जाता है। इन 15 मिनटों में बॉल के अंदर मौजूद इंसान को जो एहसास होता है, वह शब्दों में बयान कर पाना मुश्किल है।

समय पूरा होने के बाद यहां मौजूद सहायक रस्सी से बंधी इस बॉल को बाहर खींच लेते हैं। तो, कभी जाना पुराने किले या चिड़ियाघर की तरफ तो इस अनोखे अनुभव को लेना न भूलना।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चलो ‘वॉटर बबल’ में