DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एटीएम है मैनपुरी में और रुपये निकल रहे आगरा में

 मैनपुरी, कार्यालय संवाददाता। एटीएम मैनपुरी में और रुपये निकल रहे आगरा में। जी हां ये हुआ है जनपद के पेंशनर्स रामदास के साथ। कोई उनके एटीएम से रुपये निकाल रहा है तो कभी शोपिंग कर रहा है। रामदास के एटीएम से अब तक लगभग 29 हजार रुपये फर्जी ढंग से निकाले जा चुके हैं। ये कौन कर रहा है इसका कोई पता नहीं चल पा रहा है। रामदास ने परेशान होकर अब पुलिस और बैंक अधिकारियों का सहारा लिया है।

रिटायर्ड पंचायत सेकेट्ररी रामदास बेहद परेशान है। कोई उनके पेंशन की रकम एटीएम के जरिये धड़ाधड़ निकाल रहा है। जबकि एटीएम कार्ड रामदास के पास है। रामदास समझ नहीं पा रहे हैं कि ये सब कैसे हो रहा है। रामदास ने पेंशन के खाते से एक एटीएम कार्ड नगर की एसबीआई शाखा से लिया था। यह सोचकर कि वक्त मौके पर कहीं भी वे अपने खाते से रुपये निकालेंगे।

बैंक ग्राहकों को सुविधा देने के लिए बैंकों ने ग्राहकों को एटीएम प्रदान किये हैं लेकिन रामदास के लिए ये एटीएम कार्ड सुविधा देने की बजाये मुसीबत दे रहा है। रामदास ने बैंक अधिकारियों और पुलिस को शिकायत करते हुए बताया है कि उनका एसबीआई शाखा में बचत खाता है।

जिसका नम्बर 10903019592 है। इस खाते से कोई शातिर लगातार रुपये निकाल रहा है। उन्होंने बताया है कि आगरा के पीएनबी के एटीएम से ये शातिर अब तक दो बार में 20 हजार रुपये निकाल चुका है। शातिर ने 14 नवम्बर को एटीएम कार्ड से 9 हजार रुपये से अधिक खरीददारी भी की है। एटीएम से रुपये निकलने की जानकारी तब हुई जब वे बीते शनिवार को बैंक में खाते में एन्ट्री कराने गये।

जब उन्हें बिना कुछ किये खाते से रकम निकलने की जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गये। उन्होंने इसकी शिकायत फौरन बैंक अधिकारी को दी। एसबीआई के बैंक मैनेजर आरसी सुमन ने कार्रवाई करते हुए रामदास का खाता लॉक करा दिया। साथ ही कार्रवाई शुरू कर दी है।

उधर रामदास ने पूरे मामले की जानकारी आगरा और मैनपुरी पुलिस को दे दी है। रामदास ने इस हाईटेक चोर को पकड़ने की मांग की है। किसी के साथ शेयर न करें एटीएम और पासवर्ड मैनपुरी। इस घटना से प्रतीत होता है कि किसी शातिर ने रामदास के एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर लिया है।

जिसके जरिये वो रामदास के खाते से रुपये निकाल रहा है। बैंक मैनेजर आरसी सुमन ने बताया है कि जिन ग्राहकों के पास एटीएम कार्ड है वे सावधानी बरतें। अपना एटीएम कार्ड और पासवर्ड किसी के साथ शेयर न करें। साथ ही अगर आप एटीएम के जरिये शॉपिंग करते हैं तो पूरी जांच और परखने के बाद ही एटीएम कार्ड को मशीन में स्वेप करायें। क्योंकि स्वेप कराने के दौरान ही शातिर पासवर्ड और एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर लेते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एटीएम है मैनपुरी में और रुपये निकल रहे आगरा में