DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगले साल से महानगर में दौड़ेंगी 100 लो फ्लोर सिटी

गाजियाबाद। विनीत कुमार। महानगर की सड़कों पर सिटी बसों के लिए परेशान रहने वाले मुसाफिरों को लो फ्लोर सिटी बसों का तोहफा मिलेगा। सालभर में महानगर की सड़कों पर करीब 100 लो फ्लोर सिटी बसें दौड़ने लगेंगी। केंद्र सरकार की जेएनएनयू आरएम योजना के तहत प्रदेश के सात शहरों में मौजूदा समय में सिटी बसें चल रही हैं। अगले चरण में गाजियाबाद को भी शामिल किया गया है।

योजना फाइनल होने के बाद शहर की सड़कों पर लो फ्लोर बसें दौड़ती नजर आएंगी। महानगर में सार्वजनिक ट्रांसपोर्टेशन की स्थिति को बेहतर करने के लिए लो फ्लोर सिटी बसों की योजना किसी सौगात से कम नहीं है।

मौजूदा समय में परिवहन निगम ने शहर में करीब 500 बसों को 19 रूटों पर चलने के लिए परमिट दिया हुआ है। हालांकि कई रूटों पर सिटी बस सेवा का लाभ नहीं मिल रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण सिटी बसों का संचालन निजी हाथों में होना भी है। लेकिन लो फ्लोर सिटी बसों का संचालन प्रशासन, नगर निगम, परिवहन विभाग तथा रोडवेज की संयुक्त समिति द्वारा किया जाएगा। उम्मीद है कि तय किए जाने वाले रूटों पर मुसाफिरों को लो फ्लोर बसों का लाभ मिलेगा। इससे रोजाना करीब 10 हजार से ज्यादा मुसाफिरों को राहत मिलेगी।

--------जेएनएनयूआरएम के तहत लो फ्लोर बसों के संचालन के लिए दूसरे चरण में गाजियाबाद भी शामिल है। शीघ्र ही शासन स्तर पर योजना के क्रियान्वयन की कवायद शुरू होगी। मौजूदा समय में पड़ोसी शहर मेरठ में लो फ्लोर बसें सफलतापूर्वक संचालित हो रही हैं।

लालजी चौधरी, संभागीय परिवहन अधिकारी सिटी का पब्लिक ट्रांसपोर्टशहर में मौजूदा समय में सार्वजनिक परिवहन के तौर पर आटो, टेंपो तथा सिटी बसों की सेवा है। इनमें सबसे अधिक संख्या आटो तथा टेंपो की है।

---------------------लो फ्लोर सिटी बसों केलिए महानगर में प्रस्तावित पांच रूट-नया बस अड्डा, हापुड़ मोड़, पुराना बस अड्डा, हापुड़ चुंगी, शास्त्रीनगर, विवेकानंद नगर, लालकुआं, भाटिया मोड़, चौधरी मोड़, रेलवे स्टेशन, घंटाघर, हापुड़ मोड़ होते हुए वापस नया बस अड्डा-गोविंदपुरम से कौशांबी वाया पुराना बस अड्डा, मोहननगर-एएलटी सेंटर से कौशांबी वाया पुराना बस अड्डा मोहननगर-रेलवे स्टेशन से गोविंदपुरम वाया चौधरी मोड़-हापुड़ चुंगी

-एएलटी सेंटर से महाराजपुर वाया चौधरी मोड़, घंटाघर, मोहननगर, लिंक रोड

लो फ्लोर सिटी बस-प्रत्येक 15 मिनट पर मिलेगी सेवा-क्षमता से अधिक सवारी नहीं

रियायती पास सुविधा लागू रहेगी-प्रदूषण रहित लो फ्लोर बसें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अगले साल से महानगर में दौड़ेंगी 100 लो फ्लोर सिटी