DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नसीहत देकर बुजुर्ग महिला से ले उड़े हीरे की अंगूठी

नोएडा। कार्यालय संवाददाता। रिक्शे पर जा रही एक बुजुर्ग महिला को पीछे से आवाज देकर दो युवकों ने रोका और खुद को पुलिसवाला बताया। फिर शहर में बढ़ रही लूटपाट की घटनाओं का हवाला देकर उनकी सोने की चूड़ी, हीरे जडिम्त अंगूठी उतरवाकर एक कागज में लपेटकर दे दी और महिला को चलता कर दिया।

घर जाकर महिला ने जब अपना पर्स देखा तो उसमें नकली चूड़ी रखी मिली। इस संबंध में महिला की शिकायत पर सेक्टर-20 पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सेक्टर-20 सी-ब्लॉक निवासी बुजुर्ग महिला शकुंतला सेतिया(70) रविवार की सुबह आर्य समाज से रिक्शा में लौट रहीं थीं। तभी सेक्टर-27 में कैलाश अस्पताल से कुछ ही दूरी पर बाइक पर सवार दो लड़कों ने उन्हें पीछे से आवाज दी।

फिर उन्होंने रिक्शा साइड में रुकवाकर बुजुर्ग महिला से खुद को पुलिसकर्मी बताकर पीले रंग व लाल रंग का कार्ड दिखाया। साथ ही यह भी कहा कि शनिवार को एक महिला को चाकू दिखाकर इलाके में लूट लिया गया था।

शहर में बढ़ रही अपराध की घटनाओं को लेकर उन्होंने बुजुर्ग महिला से सावधानी बरतने और आभूषण पहनकर घर से नहीं निकलने की नसीहत दी। तभी वहां से जा रहे एक युवक को दोनों ने रोका जिसने सोने की चेन पहनी हुई थी।

उसे एक बाइक सवार ने कहा कि हीरो बनकर क्यों घूमते हो और जोर से एक चांटा मारा। उसके जाने के बाद दोनों ने महिला से कहा कि वे अपने आभूषण उतार दें। इस पर उन्होंने हाथ से दो सोने की चूड़ी और एक हीरे जडिम्त अंगूठी उतारकर दी। फिर एक कागज में आभूषण लपेटकर महिला को पर्स में रखने को दिए। इसके बाद रिक्शा में बैठाकर उन्हें भेज दिया और यह भी कहा कि घर जाकर बहू और बेटी को भी समझाना कि वे आभूषण पहनकर घर से नहीं निकलें।

महिला ने जब पूरे घटनाक्रम की जानकारी घर जाकर परिजनों को दी तो सबने पर्स देखने को कहा। पर्स देखने पर बुजुर्ग महिला ने पाया कि कागज में दो नकली चूड़ी रखी हैं। फिर मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सोने की चूड़ी और अंगूठी की कीमत करीब 80 हजार बतायी जा रही है।

मुझे लगा पुलिसकर्मी हैंबाइक सवार दोनों युवकों ने जब राह चलते युवक को सोने की चेन पहनने पर हीरो बनने की बात कहकर चांटा मारा तो मुङो यकीन हो गया कि दोनों पुलिसकर्मी हैं। इसी धोखे में मैंने झट से अपने आभूषण उतारकर उनके हाथ में रख दिए। उन्होंने जो कागज मुङो दिया उसमें चूड़ी रखी होने से मुङो लगा कि मेरी सुरक्षा के लिए वे ऐसा कर रहे हैं। लेकिन वारदात के बाद अब समझ में आया कि जिस युवक को चांटा मारा गया था, वह ठगों का साथी था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नसीहत देकर बुजुर्ग महिला से ले उड़े हीरे की अंगूठी