DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ठंड में ठिठुरे नौनिहाल

गाजियाबाद। हमारे संवाददाता। डीएम के आदेश को दरकिनार कर सोमवार को कई प्राइवेट स्कूल सुबह नौ बजे के पहले खुले। इसके चलते कड़ाके की सर्दी में बच्चों सुबह सात बजे ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे। डीएम ने सभी स्कूलों को नौ बजे के बाद खोलने के आदेश दिए हैं, लेकिन स्कूल संचालक लिखित में आदेश न मिलने का हवाला दे रहे हैं। अब डीआईओएस ने मंगलवार से ऐसे स्कूलों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी है। सुबह सात बजे से घने कोहरे और गिरते पारे के बीच अभिभावक बच्चों को स्कूल भेज रहे थे। सुबह रिक्शे, पैदल और बस में स्कूली छात्र ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे। डीआईओएस डा. केएल वर्मा ने कहा कि कड़ाके की सर्दी में सीबीएसई व आईसीएसई स्कूल समय का पालन नहीं कर रहे हैं। यह बच्चों के साथ खिलवाड़ है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को सभी स्कूलों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। समय से पहले खुलने वाले स्कूलों की लिस्ट तैयार होगी और उन पर एफआईआर कराई जाएगी। स्कूलों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाईअभिभावक सुमन सिंह ने कहा कि इस सर्दी में बड़े-बड़ों की हालत खराब है ये तो बच्चों हैं, लेकिन स्कूलों वालों को किसी की परवाह नहीं है। प्रशासन को कभी तो स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। अभिभावक राजन ने कहा कि कड़ाके की सर्दी का आलम पिछले एक सप्ताह से है, लेकिन स्कूल वालों को कुछ दिखाई नहीं दे रहा।

स्कूलों ने कहा, आदेश का पालन होगाडीएलएफ पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल सीमा जयरथ ने कहा कि स्कूल की टाइमिंग में बदलाव के अभी तक उन्हें आदेश नहीं मिले हैं। स्कूल में जूनियर विंग की टाइमिंग पहले से सवा नौ बजे है, जबकि सीनियर विंग की समय सवा आठ बजे है। सीनियर विंग के स्कूल का समय भी सुबह नौ बजे कर दिया जाएगा। डीपीएसजी की प्रिंसिपल ज्योति गुप्ता ने कहा कि शनिवार को आदेश आने की वजह से बच्चों व अभिभावकों को सूचना नहीं दी जा सकी। मंगलवार से स्कूल टाइमिंग नौ बजे के बाद कर दी गई है। रेयान इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल अंजू शर्मा ने कहा कि समय में बदलाव की रविवार को जानकारी मिली। नई गाइडलाइन के अनुसार स्कूल का समय बदल दिया गया है। केडीबी पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल निवेदिता राणा ने बताया कि उनके यहां स्कूल की टाइमिंग पहले से ही सवा नौ बजे है। -----------

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ठंड में ठिठुरे नौनिहाल