DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब भी सता रहा एफडीआई का डर

बरेली। कार्यालय संवाददाता। एफडीआई का जिन्न फिलहाल भले ही बोतल के अंदर हो मगर व्यापारियों को अब भी इसका डर सता रहा है। व्यापारी अब इस बात को लेकर सशंकित हैं कि कहीं सरकार किसी दूसरे रूप में एफडीआई को मंजूरी न दे दे। ऐसा हुआ तो छोटे व्यापारी खासे प्रभावित होंगे। देश के 27 करोड़ व्यापारियों के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो जाएगा। व्यापारी संगठनों का कहना है कि वे सरकार की मंशा को सफल नहीं होने देंगे भले ही उन्हें एक बार फिर आंदोलन करना पड़े।हम भी चला सकते हैं बड़े मॉल उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता का कहना है कि अगर केंद्र सरकार और भारत सरकार समझ रही है कि विदेशी पूंजी से ही बड़े मॉल चलाए जा सकते हैं तो उसकी सोच गलत है।

बड़े-बड़े शहरों में बहुत से ऐसे व्यापारी हैं, जो एफडीआई की तरह बड़े मॉल चला सकते हैं। सिर्फ व्यापारियों के पास पूंजी का अभाव है, जो सरकार दूर कर सकती है। सरकार को चाहिए कि बड़े मॉल खोलने के लिए व्यापारियों को कम ब्याज पर रुपए दे। सरकार का होगा आत्मघाती कदमअगर सरकार एफडीआई को मंजूरी दे देती है तो सरकार का यह आत्मघाती कदम होगा, जो देश के करोड़ों व्यापारियों को मुसीबत में डाल सकता है।

विदेशी मॉल खुलते हैं तो व्यापारियों के पेट पर लात मारने के समान होगा। बयान‘फिलहाल विदेशी मॉल खोलने का मामला वापस ले लिया गया है, जो प्रसंशनीय है। अगर सरकार ने विदेशी पूंजी के लोभ में आकर व्यापारियों के साथ विश्वासघात किया, तो व्यापारी बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे। छोटे व्यापारी बर्बाद हो जाएंगे।

अभी भी व्यापारी एफडीआई से आतंकित हैं’ राजेंद्र गुप्ता युवा इकाई प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल‘अभी सरकार की मंशा के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। हो सकता है कि सरकार लोभ में एफडीआई को अनुमति दे दे, अगर ऐसा हुआ तो सरकार का आत्मघाती कदम होगा, लेकिन व्यापारी संगठन ऐसा नहीं होने देंगे।

व्यापारी एकजुट होकर आंदोलित होने को मजबूर हो जाएंगे’ रामकृष्ण शुक्ला महानगर अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल बरेली अभी तो सूबे की मुखिया मायावती व्यापारियों के हित में बात कह रही हैं लेकिन कोई भरोसा नहीं सरकार कब और कैसा दांव खेल जाए। अगर विदेशी मॉल भारत में खुलते हैं तो देश में हाहाकार मच जाएगा। व्यापारी सड़कों पर आकर आंदोलन करेंगे’ विशाल महरोत्रा महानगर अध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन, बरेली

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब भी सता रहा एफडीआई का डर