DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दलगत भावना से ऊपर उठें: स्पीकर

रांची। विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार को शुरू हो गया। स्पीकर सीपी सिंह ने अपने प्रारंभिक उद्बोधन में सभी सदस्यों से अपील की कि राज्यहित के सवालों पर दलीय भावना से ऊपर उठने की सौगंध हम सबों को लेनी होगी। बात-बात पर टकराव का वातावरण समाप्त होना चाहिए।

फिर मेरा वादा है कि लोकहित के हर सवाल पर मैं आपके पीछे मजबूती से खड़ा रहूंगा। अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में बिगड़ती विधि-व्यवस्था हमारे लिए चिंता की बात है। विगत दिनों लातेहार में सांसद इंदर सिंह नामधारी के सुरक्षा काफिले पर उग्रवादी हमला सहित धनबाद और राजधानी रांची में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं, महिला उत्पीड़न ने हमारी चिंता बढ़ा दी है।

अच्छी विधि व्यवस्था के अभाव में हम विकास के अच्छे माहौल की कल्पना नहीं कर सकते हैं। सीपी सिंह ने कहा कि भारत की विधायी संस्थाओं के पीठासीन पदाधिकारियों का 76वां सम्मेलन गत 20 से 25 तिसंबर तक राजस्थान विधानसभा की ओर से जयपुर में आयोजित हुआ।

झारखंड की ओर से मैंने यहां का पक्ष मजबूती से रखने की कोशिश की। सभा अध्यक्ष ने कहा कि इस पांच दिवसीय सत्र में राज्य सरकार इस वर्ष के लिए अपना दूसरा अनुपूरक बजट पेश करेगी, जिस पर चर्चा के क्रम में सदस्यों को सरकार की नीतियों, योजनाओं और कार्यक्रमों के मूल्यांकन के लिए पर्याप्त अवसर मिलेंगे। समझता हूं कि सदस्यों द्वारा इस उपलब्ध समय का भरपूर और सार्थक उपयोग किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दलगत भावना से ऊपर उठें: स्पीकर