DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रीय लोकदल ने 17 सीटों पर घोषित किये उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस के साथ गठबंधन पर निर्णय हो जाने के बाद राष्ट्रीय लोकदल ने सोमवार को 17 सीटों के लिये अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।
    
पार्टी महासचिव एवं प्रवक्ता अनिल दुबे ने बताया है कि आज घोषित उम्मीदवारों की सूची में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व पीसीएस अधिकारी बाबा हरदेव सिंह, विधानसभा में पार्टी के नेता नवाब कोकब हमीद और प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके ठाकुर मुन्ना सिंह चौहान आदि नाम प्रमुख हैं।
    
उन्होंने बताया कि बाबा हरदेव सिंह एत्मादपुर, कोकब हमीद बागपत और मुन्ना सिंह चौहान फैजाबाद जिले की बीकापुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाये गये हैं। अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में मीरापुर सीट से श्रीमती मिथिलेश पाल, खतौली से करतार सिंह भड़ाना और गढ़मुक्तेश्वर से सुरेश नागर के नाम शामिल हैं।

पार्टी ने जिन अन्य सीटों के उम्मीदवार घोषित किये हैं उनमें थाना भवन, धौलाना, खर (सु), बरौली, इग्लास (सु), सिकन्दराराउ, छाता, बल्देव (सु), खरागढ़, मल्हनी और ज्ञानपुर सीटें शामिल हैं।
    
उल्लेखनीय है कि प्रदेश विधानसभा में 403 सीटें हैं और अगले वर्ष होने वाले चुनाव के लिये रालोद का कांग्रेस से समझौता हो चुका है, लेकिन अभी दोनों दलों के बीच सीटों का कोई आधिकारिक बंटवारा नहीं हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रीय लोकदल ने 17 सीटों पर घोषित किये उम्मीदवार