DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'कई स्थानों पर माओवादी चला रहे हैं सामानांतर शासन'

बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस ने राज्य में माओवादियों द्वारा कई स्थानों पर सामानांतर शासन चलाने का आरोप लगाया है। पटना स्थित कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में आतंकवाद से ज्यादा खतरनाक है क्षेत्रवाद, नक्सलवाद विषय पर आयोजित एक सेमिनार को संबोधित करते बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ललन कुमार ने राज्य के कई जिलों में सरकार एवं उग्रवादियों की सामानांतर शासन चला रहे हैं।

उन्होंने इसके लिए सरकार व व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि आज राज्य में परिस्थिति ऐसी हो गयी है। उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में पदाधिकारी जनप्रतिनिधियों की बात नहीं बल्कि उग्रवादियों की बातें सुनते हैं और उन्हीं के इशारे पर विकास योजनाओं का क्रियान्वयन होता है।

ललन ने प्रदेश में सांसद और विधायकों की अनुशंसा का अनुपालन दस प्रतिशत भी नहीं होने का दावा करते हुए कहा कि उग्रवादियों द्वारा अनुशंसित योजनाएं शत-प्रतिशत ली जाती हैं। उन्होंने कहा कि उग्रवाद क्षेत्रों में जनप्रतिनिधियों के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं होने से लोगों का झुकाव उग्रवादी संगठन की ओर हो रही है।

ललन ने प्रदेश में माओवादी और उग्रवादी गतिविधियों के बढ़ने का दावा करते हुए आरोप लगाया कि नीतीश शासनकाल में न तो बड़ी संख्या में माओवादियों को आत्मसमर्पण और उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास नहीं किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'कई स्थानों पर माओवादी चला रहे हैं सामानांतर शासन'