DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में ठंड से मरने वालों की संख्या 62 हुई

भीषण शीत लहर और घने कोहरे की चपेट में चल रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को हाड़ कंपा देने वाली ठंड से फिलहाल राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं हैं।
 
पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में ठंड और कोहरा जनित हादसों में कम से कम 12 और लोगों की मृत्यु होने के साथ ही चालू मौसम में ठंड से मरने वालों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है। शीतलहर एवं कोहरे के कारण राज्य के अधिसंख्य जिलों में आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है।
 
मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान मेरठ 2.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा। लखनऊ में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस जबकि आगरा में 3.4 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा कानपुर, फैजाबाद, झांसी, मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर, इलाहाबाद, बरेली एवं गोरखपुर मण्डलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि अगले 48 घंटे के दौरान ठंड से राहत मिलने की संभावना नहीं है। इस दौरान राज्य में मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा।
 
पिछले 24 घंटे के दौरान ठंड एवं कोहरा जनित हादसों में सिद्धार्थनगर, देवरिया, मेरठ, बरेली और भदोही में 12 लोगों के मरने की सूचना है हांलाकि जिला प्रशासन ने ठंड से मरने वालों की पुष्टि नहीं की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी में ठंड से मरने वालों की संख्या 62 हुई