DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्यारा इंसान है साइमंडस: हरभजन

भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और आस्ट्रेलियाई आलराउंडर एंड्रयू साइमंडस के बीच संधि होने से लगता है कि क्रिकेट जगत का सबसे कड़वा विवाद भी समाप्त हो गया है।

हरभजन ने मंकीगेट कांड को भूलकर द संडे मेल से कहा कि मैं समझता हूं कि एंड्रयू साइमंडस प्यारा इंसान है। हरभजन और साइमंडस दोनों ही इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेलते हैं तथा टर्बनेटर ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में एक साथ रहने के बाद उन्हें लगा कि यह आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बहुत अच्छा व्यक्ति है।

आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किए गए हरभजन ने कहा कि मैं मुंबई इंडियन्स में उसके साथ खेला हूं और मैंने पाया कि वह वास्तव में बहुत अच्छा इंसान है। मैं और साइमो के बीच अब कोई समस्या नहीं है और हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं। मैं अब उसे समझ चुका हूं और मुझे लगता है कि वह भी मुझे समझ गया है।

उन्होंने कहा कि मुझे वास्तव में खुशी है कि वह अपनी जिंदगी का लुत्फ उठा रहा है और मैं उसके लिए दुआ करना चाहता हूं। मैं जानता हूं कि कुछ लोग कहते हैं कि हमारे बीच अच्छे रिश्ते नहीं है। हमारे बीच कुछ परेशानी थी लेकिन अब वह बीती बात है। हम दोस्त हैं। हम मुंबई की तरफ से साथ में अच्छा खेलते रहे हैं।

हरभजन और साइमंडस 2008 में सिडनी मैच के दौरान एक दूसरे से भिड़ गए थे। तब भारतीय स्पिनर पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने साइमंडस को बंदर कहा था। हरभजन को जब तीन मैच के लिए निलंबित कर दिया गया तो भारत ने दौरे से हटने की धमकी दे दी थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने हालांकि बाद में प्रतिबंध हटा दिया था।

साइमंडस का अब भी मानना है कि तब क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने उसका साथ नहीं दिया लेकिन अब हरभजन के साथ उनका कोई झगड़ा नहीं है। हरभजन इस विवाद के बारे में नहीं बोलना चाहते लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि वह और साइमंडस ऐसे कारकों से प्रभावित थे जो उनके नियंत्रण से बाहर थे। उन्होंने कहा कि जो कुछ हुआ उसे सीधे तरीके से निबटा जाना चाहिए था लेकिन मीडिया ने इसे तूल दिया और इसके बाद वास्तव में यह नियंत्रण से बाहर चला गया। मैं समझता हूं कि जो कुछ हुआ लोगों को उस बारे में सोचना बंद कर देना चाहिए। वह बीती बात है।

साइमंडस अभी भारत में टीवी कार्यक्रम बिग बास में हिस्सा ले रहे हैं। उनके मैनेजर मैट फीयरान ने पुष्टि की कि ये दोनों अब दोस्त है। उन्होंने कहा कि जब वे दोनों आईपीएल की एक टीम में होते हैं तो एक दूसरे के साथ का पूरा मजा लेते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्यारा इंसान है साइमंडस: हरभजन