फोटो गैलरी

Hindi Newsखिताब से चूकीं सायना

खिताब से चूकीं सायना

भारत की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला बैडमिंटन स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल को पहला गेम जीतने के बावजूद बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना...

खिताब से चूकीं सायना
Sun, 18 Dec 2011 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला बैडमिंटन स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल को पहला गेम जीतने के बावजूद बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

रविवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त चीन की खिलाड़ी यिहान वांग ने विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त सायना को 18-21, 21-13, 21-13 से हरा दिया।

एक घंटे और 11 मिनट तक चले इस मुकाबले में सायना ने वांग को कड़ी टक्कर दी लेकिन वह मुकाबला जीतने में असफल रहीं। सायना और वांग के बीच यह चौथा मुकाबला था। वांग का सायना के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 4-0 हो गया है। इससे पहले, सायना और वांग का तीन बार आमना-सामना हुआ था जिनमें वांग ही विजयी रही थीं।

इस टूर्नामेंट के एकल वर्ग के फाइनल में पहुंचकर इतिहास कायम करने वाली सायना ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में डेनमार्क की टिने बायून को 21-17, 21-18 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था। वांग ने सेमीफाइनल मुकाबले में हमवतन जिन वांग को 21-19, 21-16 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया था।

सायना से पहले वर्ष 2009 में ज्वाला गुट्टा और वी दीजू की जोड़ी वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स के मिश्रित युगल के फाइनल में पहुंची थी लेकिन उन्हें क्रिस्टिना पीडरसन और जोएक्विम नील्सन के हाथों हार मिली थी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें