DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका से पहला टेस्ट जीता

वर्नन फिलेंडर में दूसरी पारी में भी पांच विकेट चटकाते हुए दक्षिण अफ्रीका को पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन चाय से पहले ही श्रीलंका के खिलाफ पारी और 81 रन की जीत दिला दी।

फिलेंडर ने 49 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 150 रन पर ढेर हो गई। इस तेज गेंदबाज ने पहली पारी में भी 53 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे। इस बीच विकेटकीपर मार्क बाउचर ने भी दूसरी पारी में छह विकेट चटकाकर चौथी बार दक्षिण अफ्रीकी रिकार्ड की बराबरी की।

श्रीलंका के बल्लेबाज समान उछाल वाली पिच पर मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए। मेहमान टीम ने पहले छह विकेट सिर्फ 70 रन पर ही गंवा दिए थे और पुछल्ले बल्लेबाजों ने ही टीम का स्कोर 150 रन तक पहुंचाया।
     
श्रीलंका की शुरुआत दूसरी पारी में भी बेहद खराब रही और उसने लंच तक ही 38 रन पर चार विकेट गंवा दिये थे। फिलेंडर ने लंच से पहले तिलकरत्ने दिलशान (6) और कुमार संगकारा (2) को पवेलियन भेजा जबकि डेल स्टेन ने तरंगा पराणविताना (4) को आउट किया। महेला जयवर्धने गैरजिम्मेदाराना तरीके से रन आउट हुए और टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाला पहला श्रीलंकाई बल्लेबाज बनने से एक रन से चूक गए।
 
जयवर्धने को 10 हजार रन पूरे करने के लिए इस पारी में 16 रन की जरूरत थी लेकिन वह जाक कैलिस पर दो चौके की मदद से 15 रन ही बना पाए। जयवर्धने ने कैलिस की गेंद को आफ साइड पर खेला और उनके साथी तिलन समरवीरा ने उन्हें रन के लिए बुलाया। जयवर्धने रन के लिए दौड़ पड़े लेकिन कैलिस ने चपलता दिखाते हुए गेंद रोकने के बाद गेंदबाजी छोर पर अपने सटीक निशाने से स्टंप उखाड़ दिए।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका से पहला टेस्ट जीता