DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तूफान के बदले अब कोसी में रुकेगी ताज

कोसी से फरीदाबाद आने-जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर। अब वह कोसी तक ताज एक्सप्रेस के सफर का लुत्फ उठा सकेंगे। नार्दन सेंट्रल रेलवे ने ताज एक्सप्रेस का एक-एक मिनट के लिए ठहराव कोसी स्टेशन पर कर दिया है। यह निर्णय तूफान एक्सप्रेस बंद होने पर यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए लिया। तूफान एक्सप्रेस के शुरू होने तक इस ट्रेन का ठहराव कोसी में रहेगा।

उल्लेखनीय है कि कोहरे के मद्देनजर रेलवे ने आगरा इंटरसिटी, तूफान एक्सप्रेस व उज्जैनी एक्सप्रेस बंद कर दी गई है। इससे हजारों यात्रियों को भारी परेशानी ङोलनी पड़ रही है।खासकर इंटरसिटी एक्सप्रेस के बंद होने से दैनिक यात्रियों को भारी असुविधा हो रही है। इसके चलते रेलवे ने संपर्क क्रांति को इंटरसिटी बनाया है, ताकि यात्री इस ट्रेन के माध्यम से अपने गंतव्य तक पहुंच सकें। इन ट्रेनों के बंद होने से फरीदाबाद-कोसी आने जाने वाले यात्री अपने समय से गंतव्य तक नहीं पहुंच पा रहे थे। इसे लेकर दैनिक रेल यात्राी संघ ने ताज एक्सप्रेस का ठहराव तूफान एक्सप्रेस के शुरू होने तक कोसी स्टेशन पर करने की मांग की थी। जिसे नार्दन-सेंट्रल रेलवे ने मंजूर कर लिया है।

नार्दन-सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ संदीप माथुर ने बताया कि तूफान एक्सप्रेस शुरू होने तक कोसी स्टेशन पर ताज एक्सप्रेस का एक-एक मिनट के लिए ठहराव किया गया है। इससे अब फरीदाबाद से कोसी आने व जाने वाले यात्री इस ट्रेन का लाभ उठा सकेंगे। अब तक यह ट्रेन फरीदाबाद से चलने के बाद सीधे आगरा में ही रूक पाती थी।

ताज एक्सप्रेस का निर्धारित समय

फरीदाबाद ठहरने का     कोसी ठहरने का
सुबह 7. 30 मिनट     सुबह 8.30 बजे (निजामुद्दीन से झांसी)
रात 10.30 मिनट      रात  9.30 बजे(झांसी से निजामुद्दीन)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तूफान के बदले अब कोसी में रुकेगी ताज