DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय टीम में होगा यूपी के खिलाडि़यों का दबदबा : राजीव शुक्ला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) आयुक्त राजीव शुक्ला ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के खिलाडि़यों ने अपने खेल से दुनिया को यूपी का दम दिखाया है और आने वाले वक्त में भारतीय टीम में इस सूबे के खिलाडिम्यों का दबदबा होगा।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) द्वारा इस साल अप्रैल में क्रिकेट विश्वकप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे उत्तर प्रदेश के सुरेश रैना, पीयूष चावला और प्रवीण कुमार के सम्मान के अवसर पर शुक्ला ने कहा कि इस राज्य के होनहार खिलाडिम्यों ने दुनिया को यूपी का दम दिखाया है और प्रदेश में तेज से निखर रही क्रिकेट प्रतिभाओं को देखते हुए निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि भविष्य में राष्ट्रीय टीम में इस सूबे के खिलाडिम्यों का दबदबा होगा।

उन्होंने कहा कि एक लम्बा अर्सा ऐसा भी गुजरा है जब भारतीय टीम में गोपाल शर्मा के अलावा कोई और खिलाड़ी नहीं पहुंच सका। आलराउंडर ज्ञानेन्द्र पाण्डेय को जरूर कुछ मैचों में मौका मिला। बाद में यूपीसीए तथा अन्य सहयोगियों की मदद से सूबे के कई खिलाडिम्यों ने भारत की क्रिकेट टीम में जगह बनाई।

शुक्ला ने कहा कि बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सुरेश रैना भारतीय टीम के कप्तान बने और भविष्य में उनके पास टीम इंडिया का नियमित कप्तान बनने का मौका है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जबर्दस्त क्रिकेटीय प्रतिभाएं हैं और इस राज्य के अनेक खिलाड़ी दूसरे राज्यों की टीमों में भी खेल रहे हैं।
   
इसके पूर्व, रैना, चावला और कुमार को साढ़े चार-चार लाख रुपए का चेक तथा शाल प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसके अलावा उदीयमान तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी को भी एक लाख रुपए का चेक दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय टीम में होगा यूपी के खिलाडि़यों का दबदबा : राजीव