DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकपाल विधेयक मौजूद सत्र में होगा पेश: चिदम्बरम

केन्द्र सरकार पर मजबूत भ्रष्टाचार विरोधी विधेयक लाने के लिए पड़ रहे दबाव के बीच गृह मंत्री पी चिदम्बरम ने शनिवार को कहा कि संसद के मौजूदा सत्र में ही लोकपाल विधेयक पेश किया जाएगा।

चिदम्बरम ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के 66वें जन्म दिन के अवसर पर आयोजित एक समारोह में कहा कि लोकपाल विधेयक निश्चित रूप से संसद के मौजूदा सत्र में पेश किया जाएगा। टीम अन्ना ने संप्रग सरकार पर मौजूदा सत्र में ही विधेयक को पारित करने का दबाव बढ़ाते हुए धमकी दी है कि ऐसा नहीं होने पर अन्ना हजारे के अनिश्चितकालीन अनशन सहित विरोध तेज किया जाएगा।
 
चिदम्बरम ने कहा कि लोकपाल विधेयक के अलावा खाद्य सुरक्षा विधेयक सहित कई अन्य विधेयक सत्र में पेश किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि खाद्य सुरक्षा विधेयक के मसौदे को सोमवार को कैबिनेट की बैठक में मंजूरी मिल जाएगी।

चिदम्बरम ने दावा किया कि संप्रग सरकार ने अपनी अध्यक्ष की दृष्टि के अनुरूप कई प्रगतिशील योजनाओं और विधेयकों को लागू किया है। उन्होंने कहा कि किसी प्रगतिशील योजना को लागू करने से पहले वह उसके परिणाम पर चर्चा करती हैं और एक बार फैसला लेने के बाद (वह) पीछे नहीं हटतीं।

इससे पहले उन्होंने सूचना का अधिकार और शिक्षा का अधिकार सहित संप्रग सरकार की महत्वपूर्ण पहलों का उल्लेख किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोकपाल विधेयक मौजूद सत्र में होगा पेश: चिदम्बरम