DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगले विश्वकप तक खेलने की कोई गारंटी नहीं: धौनी

टीम इंडिया को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वाले कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने कहा है कि उनके अगले विश्वकप में खेलने की कोई गारंटी नहीं है और वह वनडे में अपने भविष्य के बारे में वर्ष 2013 में फैसला करेंगे।

धोनी ने कहा कि अगले विश्वकप में अभी साढे़ तीन वर्ष बाकी हैं। मुझे पता नहीं कि तब टीम में मेरी क्या स्थिति होगी। अगर सब कुछ सही चलता रहा तो वर्ष 2013 के अंत में मैं देखूंगा कि क्या मैं विश्वकप के लिए उपलब्ध रहूंगा या नहीं।

तीस वर्षीय धौनी तीनों क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया के कप्तान हैं और साथ ही वह विकेटकीपर की भी भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्वकप के लिए आपको ऐसा विकेटकीपर चाहिए जिसने करीब 100 मैच खेले हों, इसलिए हमें इस पहलू को देखना पड़ेगा। अगर सब कुछ सही रहता है तो वर्ष 2013 के अंत में जाकर इस पर विचार करेंगे कि क्या किया जा सकता है।

हाल के वर्षों में भारत का व्यस्त कार्यक्रम रहा है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की व्यस्तता और बढ़ा दी है। यही वजह है कि अब धौनी अपनी प्राथमिकता तय कर रहे हैं और अहम दौरों से पहले आराम ले रहे हैं। आस्ट्रेलिया दौरे से पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम लिया था।

धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने नई ऊंचाइयां हासिल की हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने वर्ष 2007 में टी20 विश्वकप और इस वर्ष की शुरुआत में वनडे विश्वकप जीता था। साथ ही टीम पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर भी पहुंची।

उन्होंने आईपीएल में अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को दो बार चैंपियन बनाया जबकि वर्ष 2010 में उनकी टीम ने चैंपियंस लीग का खिताब भी अपनी झोली में डाला। कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धौनी ने हालांकि माना कि विश्वकप जीतने के बाद वह भी जोश में आ गए थे।

धोनी ने कहा कि विश्वकप जीतने के बाद में जोश में आ गया था और जोर से चिल्लाया था। लेकिन मीडिया के पास उसकी फुटेज नहीं है। ऐसे मौकों पर अपनी भावनाओं पर काबू रखना मुश्किल हो जाता है। मैंने अपनी भावनाओं को दबा रखा था और मैं जल्दी से जल्दी ड्रेसिंग रूम पहुंचना चाहता था। उन्होंने कहा कि जैसे ही मैं ड्रेसिंग रूम में पहुंचा दो खिलाड़ियों ने खुशी से मुझे दबोच लिया। मैं भी जोश में आकर चिल्लाने लगा। जब मैंने ऊपर देखा तो मेरे आसपास खिलाड़ियों का हुजूम लगा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अगले विश्वकप तक खेलने की कोई गारंटी नहीं: धौनी