DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जो हम चाहें

आजकल फिल्मों में हीरो का कामकाज तेजी से बदल रहा है। आज के युवाओं को इम्प्रेस करना है तो आज की बात करो, आज के पेशेवर माहौल और प्रतिस्पर्धा को कैच करो और पेश करो। इसका एक सफल उदाहरण इस साल की हिट फिल्म ‘जिंदगी मिलेगी ना दोबारा’ में देखने को मिलता है, जिसमें हृतिक रोशन इन्वेस्टमेंट बैंकर के रूप में दिखाए गए हैं।

फिल्म ‘जो हम चाहें’ में लीड किरदार रोहन भाटिया (सनी गिल) को एक शेयर ब्रोकर के रूप में दिखाया गया है, जो एक ही साल में करोड़ों कमाना चाहता है। रोहन को ग्रेजुएशन पूरी करने के अगले ही दिन नौकरी मिल जाती है, क्योंकि उसकी पर्सनेलिटी में एक प्रकार का करिश्मा है। अपने इसी करिश्मा के बल पर वह नेहा कपूर (सिमरन कौर मुंडी) पर अपना जादू चला देता है। उसका ये जादू शहर की एक रईस औरत अमृता सिंघानिया (अचिंत कौर) पर चलेगा, ये सोचकर उसकी कंपनी का एक वरिष्ठ अधिकारी विक्रम (अलय खान) उसका फायदा उठाना चाहता है।

सफलता की आंधी में तेजी से भाग रहा रोहन विक्रम के इरादे नहीं भांप पाता और अमृता और विक्रम के जाल में फंस जाता है और ज्यादा पैसे कमाने और अपनी कंपनी के टॉप 10 एक्जीक्यूटिव्स की लिस्ट में आने के लिए अमृता संग हमबिस्तर भी हो जाता है। ये बात जब नेहा को पता चलती है तो वह रोहन को छोड़ देती है। धीरे-धीरे रोहन को उसके दोस्त भी छोड़ देते हैं।

एक नजर में इस फिल्म की अपील कर भी सकती थी। बात केवल स्टॉक मार्केट की नहीं है, बल्कि ऐसी गला काट प्रतिस्पर्धा तो आज लगभग हर क्षेत्र में देखने को मिल रही है, जिसके लिए कोई लड़का या लड़की आगे-पीछे कुछ नहीं देखता और रिश्तों को कुर्बान कर एक दिन सब कुछ खो बैठता है। लेकिन कहानी में चुस्त पटकथा की सख्त कमी दिखती है। संवाद बेजान हैं।

रोहन की जीवनशैली के आगे उसका लाचार बाप केवल आंखों से लाचार दिखता है, अपनी बातों से नहीं। इसी तरह उसकी प्रेमिका की बेबसी न तो आंसुओं से झलकती है और न ही शब्दों से।

फिल्म का एक सबसे बड़ा ड्रा बैक अभिनय भी है। सनी गिल और सिमरन मुंडी की स्क्रीन केमिस्ट्री बिल्कुल नहीं जमी। रोहन का करिश्मा दिखाना ढेरों जगह इरीटेट करता है। एक मौकापरस्त महिला के रूप में अचिंत कौर का किरदार सस्ते में निपटा दिया गया है। पूरी फिल्म में अभिनय के नाम पर कुछ राहत देने का काम किया है तो वो अलय खान ने किया है।

सितारे: सनी गिल, सिमरन कौर मुंडी, अलय खान और अचिंत कौर
निर्देशक एवं लेखक: पवन गिल
निर्माता: अमन गिल
बैनर: गिल पिक्चर्स एंटरटेनमेंट
गीत: कुमार
संगीतकार: सचिन गुप्ता
संवाद: रश्मि कुलकर्णी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जो हम चाहें