DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुंदेलखण्ड पैकेज घोटाले की जांच हो : भाजपा

 विशेष संवाददाता लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने मायावती सरकार पर सीधा हमला करते हुए बुंदेलखण्ड के आर्थिक पैकेज में हुए घोटाले की हाईकोर्ट की देखरेख में उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को देश की चिन्ता नहीं है। वे विदेशी एजेन्टों की तरह काम कर रहे हैं।

उन्होंने राज्य सरकार के शुक्रवार को जारी श्वेतपत्र को सरकारी विज्ञापनों का संकलन बताते हुए कहा कि बेहतर होता कि राज्य सरकार अपने काले कारनामों का काला पत्र जारी करती। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री मायावती और उनकी सरकार ने जिस घमण्ड के साथ घोटालों का रिकार्ड कायम किया है, उसके लिए उसे गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स’ में स्थान मिलना चाहिए। यहां शुक्रवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए नकवी ने लोकनिर्माण मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी का नाम लिए बगैर कहा कि एक वरिष्ठ मंत्री ने बुंदेलखण्ड पैकेज में व्यापक पैमाने पर घोटाला किया है।

उसे बर्खास्त किया जाना चाहिए और जेल भेजा जाना चाहिए। बुंदेलखण्ड पैकेज घोटाला 2जी स्पेक्ट्रम से भी बड़ा घोटाला है। बेहाल किसानों को राहत, ट्रैक्टर तथा कृषि उपकरणों के लिए जो पैकेज दिया गया था, उसकी बसपा के वरिष्ठ मंत्री, उसके रिश्तेदारों तथा चहेतों के माध्यम से खुली लूट की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि घोटाले के तार सीधे मुख्यमंत्री तक जुड़े हैं।

उच्चस्तरीय जांच में ही इसका खुलासा हो सकता है। नकवी ने कहा कि राज्य सरकार ने शुक्रवार को एक श्वेतपत्र जारी किया है जो साढ़े चार साल के सरकारी विज्ञापनों का संकलन मात्र है। इसमें मुख्यमंत्री मायावती ने अपने परिवार के लोगों के काले कारनामों पर खामोशी बनाए रखी है। श्वेतपत्र में माफियाओं की चौकड़ी की लूट, बुंदेलखण्ड पैकेज घोटाले तथा मुख्यमंत्री के परिवार वालों के ऊपर लगे आरोपों और भ्रष्टाचार के आरोपों में आए मंत्रियों का कोई जिक्र नहीं किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बुंदेलखण्ड पैकेज घोटाले की जांच हो : भाजपा