DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमाचल ने कसा उत्तर प्रदेश पर शिकंजा

गाजियाबाद, हमारे संवाददाता। कूच बिहार अंडर-19 क्रिकेट ट्रॉफी के लिए यूपी और हिमाचल का मैच दूसरे दिन ही रोमांचक दौर में पहुंच गया। दो दिन के खेल में तीसरी पारी शुरू होने के बाद चार दिवसीय मैच का परिणाम निकलना तय लग रहा है।

दूसरे दिन के खेल में हिमाचल प्रदेश को 65 रनों की बढ़त मिल गई। खेल के दूसरे दिन शुक्रवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में गेंदबाजों का जलजला दिखा। सुबह के सत्र में यूपी के जावेद के बाद सावेद मलिक ने शेष दोनों विकेट झटक हिमाचल की पारी को 239 पर ही रोक दिया। लंच से पहले यूपी की पहली पारी शुरू हुई। ओपनर आशीष सिंह और अलमस शौकत ने 76 रनों की साङोदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दी। आशीष 40 और अलमस के 47 रन की पारी के बाद लंच से चायकाल के बीच करीब ढाई घंटे के खेल में यूपी की बल्लेबाजी ऐसी बिखरी कि खेल समाप्ति से आठ ओवर पहले पूरी टीम मात्र 201 रन पर सिमट गई। कप्तान आकाशदीप नाथ 32 रन बनाए।

अंपायरों ने शेष 8 ओवर के खेल के लिए हिमाचल की टीम को बुलाया। हिमाचल के ओपनरों ने दूसरी पारी में बगैर कोई विकेट खोए 27 रन बना लिए। पहली पारी के 38 रनों की बढ़त के साथ ही मेहमान को 65 रनों की बढ़त मिल गई। दो दिन का पूरा खेल बाकी है। क्रीज पर ए ठाकुर नाबाद 17 और ए बैंस 8 रन मौजूद हैं।

पहली गेंद पर विकेटदूसरे दिन का खेल हिमाचल की पारी 8 पर 222 से आगे शुरू हुई। तो लग रहा था कि मेहमान टीम को बड़ी बढ़त मिल जाएगी। लेकिन सावेद ने मैच की पहली गेंद पर ही उसान जामवाल 23 को ऑउट कर दिया। इसके तीन ओवर के बाद महज 17 रन जोड़ने के बाद हिमाचल की पूरी पारी 239 रन पर ढेर हो गई। जावेद और सावेद ने 4-4 विकेट झटके। राहुल की फिरकी में उलङो कप्तान आकोशदीप नाथ के नेतृत्व वाली मेजबान यूपी टीम की इस दुर्दशा के लिए हिमाचल के स्पिन गेंदबाज राहुल सिंह रहे। लंच बाद राहुल को पिच से खूब मदद मिली और उसने यूपी के पांच बल्लेबाजों को अपने स्पिन जाल में फंसा लिया। राहुल ने कहा कि उसे जब पहला विकेट मिला तो लगा कि पिच साथ देगी, फिर पूरे आत्मविश्वास से गेंदें फेंकी। हिमाचल प्रदेश की ओर से राहुल ने 5, अजहरुद्दीन ने 3 और जामवाल ने 1 विकेट लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिमाचल ने कसा उत्तर प्रदेश पर शिकंजा