DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अलग राज्य पूर्वाचल का भाग्य खोलने की चाभी: अमर

मिर्जापुर/भदोही। हिन्दुस्तान टीम। राष्ट्रीय लोकमंच के अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने अलग राज्य को ऐसी चाभी बताया जिससे पूर्वाचल के लोगों का भाग्य खुल जाएगा। उन्होंने कहा कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव पूर्वाचल के लोगों से माफी मांगे। उन्होंने मुलायम को पृथक पूर्वाचल राज्य का विरोधी बताया।

श्री सिंह ने गुरुवार को मिर्जापुर के एएस जुबली इण्टर कालेज मैदान पर सभा को संबोधित किया। उन्होंने भदोही में फिल्म अभिनेत्री व सांसद जयाप्रदा के साथ रोड शो भी किया। इस दौरान अमर ने पूर्वाचल राज्य के लिए सूबे की बसपा सरकार की ओर से की गई पहल को खुद के संघर्ष का नतीजा बताया। पूर्वाचल की बदहाली का जिक्र करते हुए अमर कई बार भावुक हो गए।

उन्होंने अपने मामू वाले जुमले पर भी खास जोर दिया। उधर भदोही में रोड शो के दौरान उन्होंने कहा कि पूर्वाचल राज्य के लिए प्रदेश सरकार ने प्रस्ताव भेज दिया है। बस दिल्ली की मुहर लगनी बाकी है। उन्होंने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडिम्त जवाहर लाल नेहरु ने भी पूर्वाचल को अलग राज्य बनाने का समर्थन किया था। श्री सिंह ने कहा कि उत्तराखंड, छत्तीगढ़ और झारखंड की तरह पूर्वांचल का अलग होना भी जरुरी है। शो में जयाप्रदा भी साथ चल रही थीं। इस दौरान जीटी रोड पर आधे घंटे तक जाम लगा रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अलग राज्य पूर्वाचल का भाग्य खोलने की चाभी: अमर