फोटो गैलरी

Hindi Newsरवीन्द्र त्यागी मुठभेड़ मामले की जांच सीबीआई को

रवीन्द्र त्यागी मुठभेड़ मामले की जांच सीबीआई को

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ में मारे गए रवीन्द्र त्यागी के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दिया...

रवीन्द्र त्यागी मुठभेड़ मामले की जांच सीबीआई को
Fri, 16 Dec 2011 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ में मारे गए रवीन्द्र त्यागी के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दिया है। रवीन्द्र त्यागी की पत्नी दीपा त्यागी ने याचिका में आरोप लगाया था कि प्रदेश के काबीना मंत्री राजपाल त्यागी के इशारे पर गाजियाबाद पुलिस ने उसके पति को फर्जी मुठभेड़ में मार गिराया है। न्यायमूर्ति रवीन्द्र सिंह एवं न्यायमूर्ति एके त्रिपाठी की खंडपीठ ने आज शुक्रवार को यह आदेश पारित किया है।

दीपा त्यागी का आरोप था कि उसके पति को मंत्री के इशारे पर जान से मारने की धमकी मिली थी।
याचिका के अनुसार 29 अक्टूबर, 2009 को पुलिस मुठभेड़ में रवीन्द्र त्यागी को मार गिराया गया था। मृतक रवीन्द्र की पत्नी ने इस मुठभेड़ की जऋंच के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। याचिका में आरोप लगाया था कि मंत्री राजपाल त्यागी से उसके पति की राजनीतिक प्रतिद्वंदिता थी, जिस कारण मंत्री के इशारे पर पुलिस ने रवीन्द्र त्यागी को कथित फर्जी मुठभेड़ में मार गिराया। याचिका में कहा गया है कि पुलिस पर ही फर्जी मुठभेड़ का आरोप है। ऐसे में पुलिस जांच से उसे निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं है। उन्होंने इस मामले की जांच किसी स्वतंत्र जांच एजेंसी से कराए जाने की मांग की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें