DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल खुलकर उतरे एफडीआई के समर्थन में

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जानेवाले इस क्षेत्र में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर तीखा हमला किया और कहा कि श्री यादव मुस्लिमों को आरक्षण नहीं दिला सकते। यह डा. मनमोहन सिंह दिलाएंगे। खुदरा कारोबार में प्रत्यक्ष विदेश निवेश (एफडीआई) का खुला समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि इससे किसानों का भला होगा इसलिए वे एफडीआई लागू करवाकर रहेंगे।
 
आलू उत्पादक फरुखाबाद में किसानों के प्रति हमदर्दी का इजहार करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में बड़ी मात्र में सब्जियां खराब हो जाती हैं। यूपीए सरकार ने रिटेल में एफडीआई लाने की पहल की ताकि किसानों का आलू बर्बाद लेकिन विपक्ष ने एफडीआई का विरोध किया क्योंकि वे किसान विरोधी हैं। विपक्षी दलों के लाख विरोध के बाद भी वह एफडीआई लागू कराएंगे, क्योंकि वह किसानों के लिए हितकारी है।
उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वह कांग्रेस की सरकार बनवाएं तो इंग्लैण्ड, अमेरिका के उद्योगपतियों को लाकर यूपी में उद्योगों की श्रंखला खोली जाएगी। तब महाराष्ट्रा, आंध्र और गुजरात के लोग नौकरी मांगने के लिए यूपी के लोगों के पास आएंगे।

 अपने पांच दिवसीय जनसंपर्क अभियान के चौथे दिन राहुल गांधी ने फरूखाबाद के भोजपुर और फिर कन्नौज के छिबरामऊ की जनसभाओं में बसपा सरकार को भी निशाने पर रखा और फिर कहा कि विकास का सारा पैसा लखनऊ का हाथी’ खाए जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र से गलती हो गई जो बुंदेलखण्ड पैकेज का पैसा सीधे राज्य सरकार को भेज दिया। 300 करोड़ रुपए के इस पैकेज का ज्यादातर पैसा प्रदेश सरकार के कबीना मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उनके रिश्तेदारों की तिजोरियों में पहुंच गया। उन्होंने लोगों से अपील की कि सूबे को ऐसे हालातों से बाहर निकालने के लिए वे कांग्रेस को बस 5 साल दें।

  सपा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र कन्नौज की जनसभा में श्री गांधी ने अखिलेश यादव का नाम नहीं लिया लेकिन सपा और मुलायम सिंह पर सीधा हमला किया।  उन्होंने कहा कि मुस्लिमों का गुमराह किया गया। आरक्षण देना मुलायम सिंह के नहीं मनमोहन सिंह के हाथ में है जो आरक्षण जल्दी दिलाया जाएगा।  राहुल गांधी ने अपनी इन जनसभा में सपा छोड़कर कांग्रेस में आए राज्य सभा सदस्य रशीद मसूद को पूरे समय साथ रखा और उनसे भी मुस्लिम मुद्दों पर मुलायम सिंह यादव पर शब्द वाण चलवाए। बेनी प्रसाद वर्मा, जितिन प्रसाद, प्रमोद तिवारी, नसीब पठान, रीता बहुगुणा जोशी और यूपी कांग्रेस के प्रभारी दिग्विजय सिंह भी उनकी हर सभा में मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राहुल खुलकर उतरे एफडीआई के समर्थन में