DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा के आरोपों से चिदंबरम का साफ इंकार

केन्द्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम ने भाजपा के इन आरोपों से शुक्रवार को साफ इंकार किया कि उन्होंने दिल्ली के होटल व्यवसायी के खिलाफ दर्ज तीन एफआईआर वापस लेने में उसकी किसी तरह से कोई मदद की है। उन्होंने भाजपा की इस दलील को भी मानने से इंकार कर दिया कि यह हितों के टकराव का मामला है।

चिंदबरम ने संवाददाताओं से कहा कि 2004 से होटल व्यवसायी एस पी गुप्ता ने गृह मंत्रालय को 40 से अधिक पत्र लिखे और आग्रह किया कि उनके खिलाफ दायर तीन एफआईआर वापस ली जाएं। इन पत्रों में तीन सांसदों ने भी गुप्ता की मांग का समर्थन किया था।

उन्होंने कहा कि मुझे गहरी ठेस पहुंची है। मैं भाजपा के निराधार आरोपों का पूरी कडा़ई से खंडन करता हूं। चिदंबरम की यह टिप्पणी गुप्ता के खिलाफ तीन एफआईआर वापस लेने को लेकर उठे विवाद के परिप्रेक्ष्य में आया है।

गुप्ता पर आरोप है कि उसने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नामों का दुरूपयोग कर वीएलएस फाइनेंस नामक कंपनी के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की।

खबरों में बताया गया कि यह हितों के टकराव का मामला है कि क्योंकि गुप्ता चिदंबरम का मुवक्किल था और चिदंबरम ने वकील के रूप में उनके मामले अदालत में लड़े। खबरों में तो ये दावा भी किया गया है कि गृह मंत्री के रूप में चिदंबरम ने दिल्ली सरकार से सिफारिश की कि गुप्ता के खिलाफ एफआईआर वापस ली जाए।

चिदंबरम ने हितों के टकराव के विपक्ष के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि उनका उन 25 हजार मामलों में जीवन भर का कोई हित नहीं जुडा़ है, जिनमें वह पिछले चार दशक के दौरान बतौर वकील अदालतों में पेश हुए। उन्होंने कहा कि यह काफी हास्यास्पद आरोप है। मेरा इस समय किसी भी मामले से कोई लेनादेना नहीं है।

उल्लेखनीय है कि 2-जी घोटाले में कथित भूमिका के लिए चिदंबरम पहले से ही भाजपा के निशाने पर थे और संसद में भाजपा ने उनका बहिष्कार कर रखा है लेकिन अब गुप्ता की कथित मदद के मुद्दे पर मुख्य विपक्षी दल को गृह मंत्री के खिलाफ नया हथियार मिल गया है।

भाजपा ने चिदंबरम की बर्खास्तगी की मांग करते हुए कल और आज संसद में जमकर हंगामा किया, जिससे सदन की कार्यवाही बाधित हुई और आज लोकसभा तथा राज्यसभा की बैठकें सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गईं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा के आरोपों से चिदंबरम का साफ इंकार