DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'स्विंग कर सकती है ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान'

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी मुकाबला होना बाकी है लेकिन भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई कमजोरियों को उजागर करते हुए कहा कि उसके बल्लेबाजों को स्विंग गेंदबाजी के सामने परेशानी होती है और उनकी टीम 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में इसका फायदा उठाने की कोशिश करेगी।

रोहित ने कहा कि वह बल्लेबाजी शिविर लगा रहे हैं तो अच्छा हैं। आशा है कि हम उनकी कमजोरियां जानते हैं। हम पहले टेस्ट में जाने से पहले इसे ध्यान में रखेंगे। हमें जो भी जरूरत पड़ेगी उस पर काम करेंगे। हमें उन पर दबाव बनाने की जरूरत है।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हाल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये। पिछले डेढ़ महीने में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी टीम केवल 47 रन पर जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ 136 रन पर आउट हो गई थी। रोहित ने कहा कि उन्हें स्विंग गेंदबाजी के सामने परेशानी होती है। हम इस पर गौर कर रहे हैं। अभी पहला टेस्ट शुरू होने में दस दिन का समय है और यह देखने के लिए यह अच्छा समय है कि वे क्या कर रहे हैं और उनमें क्या कमी हे। हम उन पर दबाव बना सकते हैं।

भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप में छठे नंबर के बल्लेबाज के लिए प्रतिस्पर्धा है। सुरेश रैना की अनुपस्थिति में विराट कोहली और रोहित दोनों इसके दावेदार है। अभी तक कोहली का दावा मजबूत माना जाता रहा है लेकिन रोहित ने कहा कि जब भी उन्हें बुलाया जाएगा वह उसके लिए तैयार रहना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि हम दोनों के बीच प्रतिस्पर्धा अच्छी बात है। लेकिन हम खुद पर दबाव नहीं बनाना चाहते हैं। जो कुछ होगा वह अच्छे के लिए होगा। मेरा काम रन बनाना और बाकी काम चयनकर्ताओं पर छोड़ना है।

रोहित ने कहा कि सुधार के लिए हमेशा जगह होती है। कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिन पर हम काम कर रहे हैं। मैं ऐसा खिलाड़ी नहीं बनना चाहता जो मौका मिलने पर तैयार नहीं रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'स्विंग कर सकती है ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान'