DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वार्मे फेस्ट में होगी संगीत की जंग

दिल्ली के दो बैंड कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, पुणे और मुंबई के बैंडों के साथ बहुत ही रोचक मुकाबला करने वाले हैं। यह मुकाबला रोचक ही नहीं अत्यंत जानदार और शानदार भी होगा।

वर्ल्ड ऑफ रॉक मेटल इलेक्ट्रोनिका फेस्ट ‘वॉर्मे फेस्ट’ के नाम से ज्यादा मशहूर है। उसका पहला चरण इन छह शहरों में पहले ही आयोजित किया जा चुका है। पहले चरण में हर शहर के दो बैंड इस ग्रैंड फिनाले में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे और इसमें दिल्ली का प्रतिनिधित्व यही दो बैंड करने वाले हैं। संगीत के इस महायुद्घ के आयोजनकर्ताओं में से एक माइकल खन्ना कहते हैं कि पहले चरण में प्रसंशकों ने यह साबित कर दिया है कि उनके अंदर लाइव म्यूजिक के प्रति एक अजीब सी भूख है। हमें पूरा भरोसा है कि उन्होंने जो ललक पहले राउंड में दिखाई वह ग्रैंड फिनाले में भी बरकरार रहेगी।

इसी साल जुलाई में बने द अर्बन अर्ली बैंड के सदस्य फाइनल में अपने प्रदर्शन को लेकर बहुत उत्सुक हैं। बैंड के गिटार वादक मैथ्यू का कहना है कि पहले राउंड में हमें श्रोताओं का भरपूर प्यार मिला और उन्होंने हमारा आत्मविश्वास बढ़ाया। दिल्ली के दूसरे बैंड ने पहले राउंड में कड़ी टक्कर दी थी हमने उस समय ओरिजनल कम्पोजिशन ही प्ले किया था।

उधर हमने ‘ट्राई’ सांग बजाया था और फाइनल में भी हम यही प्ले करेंगे, लेकिन इसमें रेडियोहेड के दो नए कवर होंगे। मैथ्यूज कहते हैं कि हमारे बैंड और ऋषि इंक को पहले राउंड में दिल्ली के ही दूसरे बैंड्स प्रतिज्ञा, मिडिल फिंगर थ्योरी और यू एट नोइज का सामना करना पड़ा था, हमने पहले भी बहुत सांग प्ले किए हैं, लेकिन फाइनल राउंड की बात ही कुछ और है।

ऋषि इंक बैंड में ड्रम बजाने वाले तरित पाल कहते हैं कि हमारे लिए फाइनल राउंड में प्ले करना एक एक्सपेरिमेंट की तरह है यह फेस्ट वर्ल्ड म्यूजिक को बढ़ावा देता है, और हमें इस बात का गर्व है कि हम ऐसी जगह पर फोक और इंडियन क्लासिक म्यूजिक के संगम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

हम कवर भी प्ले करते हैं लेकिन इस फेस्ट में हम अपने ओरिजनल्स ही प्ले करेंगे। देखने और सुनने वालों के लिए हमारा परफॉर्मेस एक सरप्राइज होगा। जीत-हार का फैसला तो फेस्ट के बाद ही होगा लेकिन परफॉर्मेस लोगों को आकर्षित करेगी। आयोजक खन्ना का कहना है कि यह फेस्ट एक हब की तरह है जहां रॉक, ब्लूज, जैज, फ्यूजन, मेटल और इलेक्ट्रॉनिका के आर्टिस्ट एक दूसरे से बात करके यह जान सकेंगे कि उनके आसपास क्या बदलाव हो रहा है और म्यूजिक में कौन सा नया इवेंट हो रहा है और क्या ट्रेंड है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वार्मे फेस्ट में होगी संगीत की जंग