DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑनलाइन शॉपिंग यानी नो झंझट

ऑनलाइन शॉपिंग यानी नो झंझट

अगर आप शॉपिंग करने जाते हैं तो आपकी ख्वाहिश होती है कि काश आप कुछ और दुकानों पर भी जा पाते, लेकिन व्यस्तता के चलते या समय की कमी के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाता। आपकी इसी असंभव चीज को संभव किया है ऑनलाइन शॉपिंग ने।

पिछले कुछ समय में ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज खासा बढ़ा है। खबरों के मुताबिक, दिल्ली में ये प्रचलन अन्य शहरों के मुकाबले ज्यादा बढ़ा है। ऑनलाइन शॉपिंग यानी ई-शॉपिंग के माध्यम से आप घर बैठे ही अपनी मनपंसद चीजें खरीद सकते हैं, चीजों में विविधता और नए ट्रेंड्स की जानकारी पा सकते हैं।

हालांकि आप मौजमस्ती के लिए मार्केट जा सकते हैं, विंडो शॉपिंग कर सकते हैं, लेकिन आराम से शॉपिंग करने के लिए, अच्छी चीजों को तसल्ली से खरीदने के लिए, मनपसंद चीजों को खरीदने के साथ ही विविधताओं में खास चीज को तलाशने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग से बेहतर कुछ नहीं। इतना ही नहीं अब ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए आप अच्छा खासा डिस्काउंट भी पा सकते हैं।

कुछ ऐसी वेबसाइट्स भी हैं जहां आप सदस्य बनकर उनके द्वारा दिए जा रहे ऑफर्स के लाभ भी उठा सकते हैं और भारी डिस्काउंट भी पा सकते हैं यानी डबल फायदा।

येबी डॉट कॉम और ट्रेड्स डॉट इन ऐसी वेबसाइट्स हैं जहां आपको कपड़ों पर अच्छा खासा डिस्काउंट मिल जाएगा। इसके अलावा शॉपिंग के लिए कुछ और वेबसाइट्स जैसे-  होमशॉप 18, लेट्स बाय डॉट कॉम, इंडिया प्लाजा डॉट कॉम, बिग बाजार की साइट फ्यूचर बाजार डॉट कॉम, ईबे इंडिया डॉट कॉम, इनफीबीम डॉट कॉम और फिल्मी सीडी की वेबसाइट्स बिग फिलिक्स डॉट कॉम और 70एमएम डॉट कॉम ऐसे ही पोर्टल हैं।

ऑनलाइन शॉपिंग के फायदे
-आप अपनी मनपसंद चीज खरीद सकती हैं व नई-नई स्कीम भी पा सकती हैं। नए-नए ट्रेंड्स से अपडेट रह सकती हैं।
-वैराइटी की चीजों में से खास चीज का चुनाव कर सकती हैं। आपके पास ऑप्शंस की भरमार होती है। एक ही जगह पर हर चीज के कई ब्रांड्स और कलर्स उपलब्ध होते हैं।
-फेस्टिव सीजन में न सिर्फ आप भीड़ से बचेंगे बल्कि डिस्काउंट्स के साथ सस्ती और अच्छी चीज भी खरीद सकते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान कई बार आपको डिस्काउंट कूपन भी मिलते हैं, जिनका आप खूब लाभ उठा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑनलाइन शॉपिंग यानी नो झंझट