DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुटकी में मेकओवर

आज काम की दौड़-भाग में लोगों के पास अपनी काया और खूबसूरती के बारे में सोचने की फुर्सत ही नहीं है। ऐसे में ‘लंच टाइम मेकओवर’ आज कल बहुत चलन में हैं। ये ऐसे मेकओवर विकल्प हैं जो महज इतनी ही देर में आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देंगे, जितनी देर में आप अपना लंच करते हैं। इसीलिए इन्हें लंच टाइम मेकओवर भी कहा जाता है।

‘लंच टाइम मेकओवर’ में लिए जाने वाले कुछ चर्चित मेकओवर के विकल्प आप यहां से जान सकते हैं :

लिप फिलर : आपके होठों को खूबसूरत आकार और आकर्षक लुक देने के लिए डॉक्टर उसमें इंजेक्शन के जरिये कुछ फिलर भरते हैं। भराव के लिए भी कई विकल्प मौजूद हैं, जो अलग-अलग प्रकार के बेहतरीन परिणाम देते हैं, इस पूरी प्रक्रिया में 20 से 25 मिनट का समय लगता है।

हाथों में फिलिंग : कहा जाता है कि आप अपनी उम्र छुपाने की कितनी भी कोशिश कर लें, लेकिन आपके हाथों की त्वचा उसकी पोल खोल ही देती है। इसीलिए आज बाजार में हैंड फिलिंग के लिए ऑटोमेटिक इंजेक्शन पेन तकलीक के विकल्प भी मौजूद हैं। यह तकनीक आपके हाथों को पहले की तरह नर्म, मुलायम और भरा हुआ लुक 20 से 40 मिनटों में बिना किसी दर्द या परेशानी के देने में सक्षम है।

बोटोक्स के जरिये चेहरे में नयापन : बढ़ती उम्र छुपाने के लिए सबसे चर्चित और कारगर तरकीब बोटोक्स के जरिये चेहरे का भराव करवाना ही है। पिछले 15 सालों से यह तकनीक कई लोगों को मनचाहा लुक दे चुकी है। 20 से 25 मिनट की यह तकनीक बिना किसी दर्द या सर्जरी के एक हफ्ते में ही परिणाम दिखा देती है। बोटोक्स चेहरे की झुर्रियों, भौहों और आंखों के नीचे और आस पास की जगहों पर काम करता है। बोटोक्स जबड़ों को भी नया और आकर्षक लुक देने में मदद करता है।

बोटोक्स ट्रीटमेंट लेने वालों के लिए कुछ एहतियात:
इस ट्रीटमेंट को अनुभवी डॉक्टर या सर्जन से ही करवाएं, गैर अनुभवी या झोलाछाप डॉक्टर बोटोक्स का इस्तेमाल आपके चेहरे को नयापन देने के बजाय उसे हमेशा के लिए बिगाड़ भी सकते हैं। इसीलिए जब भी बोटोक्स का ट्रीटमेंट लेने जाएं तो पैसों को ध्यान में रखकर डॉक्टर के अनुभव से फैसला करें।

आई लिपो : पेट और जांघों के लिए आई लिपो लेजर की ताजा तकनीक है। यह बिना दर्द के शरीर की चर्बी को मिनटों में निकाल देती है। इसके बाद लोगों को घर पर भी नहीं बैठना पड़ता। आई लिपो में मशीन से एक ऊर्जा निकलती है जो शरीर पर जमे मोटापे के सेल को गला कर उन्हें फ्लैट कर देती है और ट्रीटमेंट के बाद वे हल्की एक्सरसाइज से पसीने के साथ बह जाते हैं।

इवॉल्व मेडस्पा के मेकओवर एक्सपर्ट और कॉस्मैटोलॉजिस्ट डॉक्टर अभिजीत देसाई ने कहा की लंच टाइम मेकओवर पद्धति बहुत लोकप्रिय हो रही है। इसमें आप अपने सिर से लेकर पांव तक किसी भी अंग को अपने मन मुताबिक आकर्षक आकार दे सकती हैं। वह भी बिना किसी चीर-फाड़ के और बहुत ही कम समय में।

यह तकनीक किसी भी उम्र के पुरुषों एवं महिलाओं दोनों के लिए ही कारगर और कामयाब है। यही वजह है कि इसका चलन दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुटकी में मेकओवर