DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस ने अपने सांसदों के लिए जारी किया व्हिप

लोकपाल पर अन्ना हजारे की धमकी से लगता है सरकार डर गई है। कांग्रेस ने व्हिप जारी करते हुए अपने सभी सांसदों को सोमवार से संसद में ही रहने को कहा है।

सरकार ने ये पक्का कर लिया है कि लोकपाल बिल इसी सत्र में आएगा। संसदीय कार्य राज्य मंत्री हरीश रावत ने भी कहा है कि बिल इसी सत्र में पेश होगा। लोकपाल को लेकर जारी हलचल और कांग्रेस पार्टी की ओर से व्हिप जारी किए जाने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार 20 दिसंबर को लोकपाल बिल संसद में पेश कर सकती है।

जानकार सूत्रों का यहां तक कहना है कि बिल पर बहस के लिए संसद के शीतकालीन सत्र को बढ़ाया जा सकता है। ग़ौरतलब है कि शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर को समाप्त हो रहा है. जब से संसद की कार्यवाही शुरू हुई है, रिटेल में एफडीआई, विदेशों में जमा कालेधन और महँगाई जैसे मुद्दों को लेकर संसद की कार्यवाही लंबे समय तक स्थगित ही रही है।

इस बीच अन्ना हज़ारे ने धमकी दी है अगर शीतकालीन सत्र में मजबूत लोकापल बिल नहीं आया तो वे 27 दिसंबर से अनशन करेंगे और एक जनवरी से जेल भरो आंदोलन की शुरुआत करेंगे। दूसरी ओर सरकार का कहना है कि अन्ना आदेश नहीं दें और संसद ही सर्वोच्च है और वही लोकपाल पर आखिरी फैसला करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस ने अपने सांसदों के लिए जारी किया व्हिप