DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएसएनएल कर्मियों ने कार्यालय में डाला ताला

 मैनपुरी, हिन्दुस्तान संवाद। ज्वाइन्ट ऐक्शन कमेटी नई दिल्ली के आह्वान पर बीएसएनएल ईयू कर्मी एक दिवसीय हड़ताल पर रहे। इस दौरान बीएसएनएल कर्मियों ने ताला डाल दिया। बीएसएनएल कर्मियों ने घोषणा की कि यदि उनकी 15 सूत्री मांगें पूरी नहीं हुयीं तो आगे के आन्दोलन की तैयारी की जाएगी। हड़ताल के दौरान आवास विकास स्थित बीएसएनएल कार्यालय पर कर्मचारियों की एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक में शंकर बक्स सिंह ने कहा कि कर्मचारियों के लिए वीआरएस लागू नहीं किया जाए।

जिन आईटीएस को बीएसएनएल में समायोजित नहीं किया गया है उन्हें ओप्ट के माध्यम से शामिल किया जाए। जिन्होंने ओप्ट नहीं किया है उन्हें तत्काल डीओटी के लिए कार्यमुक्त किया जाए। बोनस का भुगतान पूर्व की भांति किया जाए। शिव प्रसाद ने कहा कि चिकित्सा भत्ता एलटीसी एवं छुप्तियों का नकदीकरण पुन: चालू किया जाए। 78.2 प्रतिशत डीए पर वेतन निर्धारित किया जाए। एडीसी को पुन: चालू किया जाए। निर्धारित वेतन पर पेंशन की कटौती की जाए। राजीव कुमार ने कहा कि 8.313 करोड की डब्ल्यू ए स्पेैक्ट्रम का पैसा वापस किया जाए।

टीएसी को रद किया जाए। थ्रीजी सर्विस के लिए दिये गये लाइसेन्स रद्द किये जायें। सक्रिलों को थ्री जी स्पेक्ट्रम की सुविधा स्वीकार करने या अस्वीकार करने की छुट दी जाए। बीएसएनएल कर्मियों ने गुरुवार को सुबह 10 बजते ही कार्यालय में ताला डालकर पूर्णरूप से हड़तला का एलान कर दिया। इस दौरान आरएस दौहरे, मो. जैदी, श्यामवीर सिंह, जगदीश शर्मा, अमित चौहान, वीरेन्द्र कुमार, दयाराम, राजेन्द्र पाल, रामप्रसाद, सेवाराम, प्रेमशंकर पाल, जगन्नाथ सिंह, वीरेन्द्र कुमार, सरनाम सिंह, बीरबल सिंह, श्रीकृष्ण, रामशंकर सक्सैना, विनोद कुमार, राकेश कुमार, रामप्रकाश, शैलेन्द्र कुमार, लज्जाराम सत्यार्थी, आरपी यादव, सौरभ मिश्रा, सीपी सिंह, रामसन सिंह, प्रभाष सिंह, चतुर्भुज राठौर, मनोज श्रीवास्तव, राजकुमार, कुन्दन सिंह, आरपी द्विवेदी आदि लोग मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएसएनएल कर्मियों ने कार्यालय में डाला ताला