DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंचायतों में बिना पैसे से कराए जाएंगे खेल

 बरेली। कार्यालय संवाददाता। पंचायती खेल के नाम पर फिलहाल औपचारिकता पूरी की जाएगी। विजेता खिलाडिम्यों को सर्टिफिकेट और जीत का मेडल हासिल करने के लिए शासन से पैसा मिलने का इंतजार करना होगा। गुरुवार से जिले में ब्लाक स्तरीय प्रतियोगितओं की शुरुआत इसी अंदाज में हुई। पंचायत युवा क्रीड़ा अभियान के तहत हर वर्ष ब्लाक और जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिताएं कराई जाती हैं। गुरुवार को फतेहगंज पश्चिमी में ब्लाक के पीछे प्रतियोगिताएं शुरू हुईं। इस बार जिला स्तर से बजट न मिलने की वजह खेल प्रतियोगिताओं के लिए टैंट, माइक वगैरा की व्यवस्था नहीं की गई है।

विजेता खिलाडिम्यों को भी बाद में पुरस्कार दिए जाएंगे। दरअसल, शासन से इस बार खेल की दो विधाओं के लिए ही पैसा भेजा है जबकि जिले में छह खेलों की प्रतियोगिताएं होनी हैं। बीते दो वर्षो में भी पैसा न भेजने पर विभाग के कर्मचारियों को अपने पास से पैसा देना पड़ा था। भुगतान न होने पर वह फंसा हुआ है। ऐसे में युवा कल्याण विभाग ने फैसला लिया है कि फिलहाल प्रत्येक ब्लाक में किन्ही पांच खेलों की प्रतियोगिताएं आयोजित करा दी जाएं।

जिला स्तर पर छह खेल होंगे। जब सभी प्रतियोगितओं के लिए पैसा मिल जाएगा तब मेडल और प्रमाण पत्र समारोह पूर्वक बांट दिए जाएंगे। जिला युवा कल्याण अधिकारी एएस कुशवाहा ने बताया कि ब्लाक स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं शुरू करा दी गई हैं। आधा दर्जन खेल प्रतियोगिताएंपायका योजना में आधा दर्जन खेल प्रतियोगिताएं शामिल हैं। व्यक्तिगत में एथलेटिक्स, कुश्ती, वेटलिफ्टिंग तथा वालीबॉल, कबड्डी, फुटबॉल में टीम मुकाबले होंगे।

कब कहां होंगे मुकाबले 21 और 22 दिसंबर को जिला स्तरीय मुकाबले स्पोर्ट्स स्टेडियम में होंगे।

17 दिसंबर को क्यारा के ग्रामीण स्टेडियम, 16 को फरीदपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय रजऊ परसापुर, 20 दिसंबर को आलमपुर जाफराबाद के आदर्श इंटर कालेज रायपुर बुजुर्ग, 18 के भुता के ग्राम सभा भूमि फैजनगर, 15, 15, 17 व 20 को ब्लाक परिसर बिथरी चैनपुर, 18 व 19 दिसंबर को सरदार पटेल सरस्वती विद्या मंदिर डंडियावीर नगला, भोजीपुरा में 16 को राजकीय जूनियर हाईस्कूल, 18 को शरीफनगर इंटर कालेज, 19 को दमखोदा के जूनियर हाईस्कूल कनमान, 20 को बहेड़ी के मिशन इंटर कालेज, 17 को मीरगंज के जूनियर हाईस्कूल हुरहुरी, 20 को मझगवां के चंद्रशेखर आजाद इंटर कालेज मैनी एवं 18 को रामनगर के बाजार भूमि में प्रतियोगिता होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंचायतों में बिना पैसे से कराए जाएंगे खेल