DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो सगे भाइयों व सचिव पर मुकदमा

 दोहरीघाट (मऊ) हिन्दुस्तान संवाद। तथ्यों को छिपाकर महामाया आवास का धन हथियाने के आरोप में पुलिस ने दो सगे भाइयों के साथ ही ग्राम पंचायत अधिकारी पर मुकदमा दर्ज किया है।

मामला संज्ञान में आने के बाद हुई जांच में सचिव की संलिप्तता सामने आयी थी। इसके बाद बीडीओ की तहरीर पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। चक भगवानदास गांव निवासी जगदेव के पुत्र स्वामी नाथ व विन्ध्याचल ने महामाया आवास योजना का लाभ लेने के लिए तथ्यों को छिपाकर कागजात तैयार कर लिये और आवास स्वीकृत करा लिया।

यही नहीं, दोनों भाइयों के खातों में नवंबर 2011 में आवास के लिए 30 -30 हजार रुपये भी आ गए। इसी बीच जानकारी होने पर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से इसकी शिकायत की। डीएम के निर्देश पर खंड विकास अधिकारी छोटेलाल ने मामले की जांच करायी। जांच में दोनों सगे भाई अपात्र पाये गये। इनके पास पक्के मकान हैं तथा आय के भी अन्य कई स्रेत पाये गये। बीडीओ ने दोनों भाइयों से योजना के तहत मिले धन को वापस करने को कहा लेकिन दोनों ने रुपये लौटाने से इंकार कर दिया। इस मामले में सेकेट्ररी राजेश कुमार सिंह की भी भूमिका संदिग्ध पायी गयी। इसक बाद बीडीओ ने पुलिस को तहरीर दी, जिसके आधार पर पुलिस ने स्वामी नाथ व विन्ध्याचल क अलावा सचिव राजेश कुमार सिंह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो सगे भाइयों व सचिव पर मुकदमा