DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विस शीत सत्र की तैयारी शुरू, सचिवों को निर्देश

रांची, ब्यूरो प्रमुख। विधानसभा के शीत सत्र की तैयारी शुरू हो गई है। विधानसभा अध्यक्ष सीपी सिंह ने मुख्य सचिव समेत सभी विभागीय सचिवों को निर्देश दिया है कि समय पर सवालों के जवाब सदन में उपलब्ध कराएं। यह भी सुनिश्चित करें कि सत्र के दौरान सभी अधिकारी दीर्घा में अवश्य उपस्थित रहें।

मुख्य सचिव ने अध्यक्ष को पिछले सत्र में सरकार की ओर से दिए गए आश्वासनों और प्रश्नों के उत्तर के बारे में जानकारी दी। शून्यकाल के प्रश्नों के संबंध में कहा कि 45 मामले प्राप्त हुए हैं, जिनमें 35 के उत्तर प्राप्त हो चुके हैं। अध्यक्ष ने आश्वासनों को अलग-अलग कोटि में विभाजित करने का निर्देश दिया। अध्यक्ष ने विधानसभा समितियों की बैठक में उपस्थिति के संबंध में भी चर्चा की।

मुख्य सचिव ने आश्वस्त किया कि विधानसभा समितियों की बैठक में भाग लेने के लिए सचिवों को सर्कुलर जारी कर दिया गया है। इसके बावजूद सचिव के उपस्थित नहीं हो पाने की स्थिति में उपसचिव स्तर के अधिकारी भाग लेंगे। बैठक में पुलिस महानिदेशक, कार्मिक, ऊर्जा, भवन निर्माण, श्रम नियोजन सहित कई विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

बाद में विधानसभा पत्रकार सलाहकार समिति की बैठक में सत्र संचालन के दौरान मीडिया से जुड़ी समस्याओं एवं सुझावों पर चर्चा हुई। 17 को सर्वदलीय बैठक : अध्यक्ष ने कहा कि पहली बार राज्य विधानसभा में सत्र शुरू होने के पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है।

इसमें सत्र के सुचारू रूप से संचालन के लिए सत्ता पक्ष और विपक्षी सदस्यों से विचार-विमर्श होगा। सत्र से पहले कैंटिन चालू हो जाएगा : विधानसभा के कैंटिन के संबंध में श्रम एवं नियोजन विभाग के सचिव ने अध्यक्ष को बताया कि शीत सत्र के पहले कैंटिन चालू कर दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विस शीत सत्र की तैयारी शुरू, सचिवों को निर्देश