DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीयू में छात्रों के लिए मोबाइल वैन

दिल्ली विश्वविद्यालय में जल्द ही छात्रों के लिए मोबाइल वैन शुरू हो जाएगी। विश्वविद्यालय जल्द ही इस योजना को अमली जामा पहनाने जा रहा है। दिल्ली विश्वविद्यालय के वाइसचांसलर प्रो. दिनेश सिंह का कहना है कि छात्रों की सुविधा के लिहाज से दो मोबाइल वैन जल्द ही शुरू करने की योजना है।

उन्होंने बताया कि छात्रों को किफायती, स्वास्थवर्धक और लजीज खाना प्रदान करने के लिए इन मोबाइल वैन को चलाएगा।

अनुभव बांटिए, पुरस्कार जीतिए

दिल्ली विश्वविद्यालय ने छात्रों से कहा है कि कॉलेज में पढ़ाई के दौरान कोई ऐसी घटना घटी हो जो उन्हें आज तलक याद हो, उसे वह कहानी के तौर डीयू को लिखकर भेज सकते हैं। यही नहीं छात्र अगर डीयू में किसी तरह का बदलाव चाहते हैं तो वह भी डीयू को लिखकर भेज सकते हैं। इसके अलावा अगर उनके मन में कोई नया विचार हो या डीयू की शैक्षिक योग्यता को बेहतर करने का कोई प्रस्ताव हो तो उसे भी वह लिख कर भेज सकते हैं। डीयू कुछ चुनिंदा श्रेष्ठ सामग्रियों को पुरस्कार भी देगा। पुरस्कार के तौर पर उन प्रविष्टियों को एक माह तक डीयू के फेसबुक पेज पर प्रकाशित किया जाएगा। 

ईसीए के लिए भी नई गाइडलाइंस, शुरू हो सकता है केंद्रीयकृत सिस्टम

दिल्ली विश्वविद्यालय में ईसीए (एक्स्ट्रा कुरीकलर एक्टिविटी) के माध्यम से होने वाले दाखिले के लिए भी नई गाइडलाइंस बनाई जाएगी। डीयू में दाखिला प्रक्रिया में बदलाव को लेकर बनाई गई समिति में इस बात पर चर्चा हुई। समिति का मानना था कि देखने में आता है कि वास्तविक तौर पर किसी विषय की कटऑफ अधिक होती है लेकिन ईसीए में उससे बीस से तीस प्रतिशत कम पर दाखिला हो जाता है। वहीं विश्वविद्यालय इस बार दाखिला प्रक्रिया के लिए केंद्रीयकृत सिस्टम को फिर से बहाल कर सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीयू में छात्रों के लिए मोबाइल वैन