DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेजबान हरियाणा ने बिहार को 6-1 से दी पटकनी

पहली नेशनल सब-जूनियर हॉकी चैंपियनशिप का आगाज गुरूवार को गुड़गांव के नेहरू स्टेडियम में हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन उपायुक्त पीसी मीणा ने किया। प्रतियोगिता के पहले दिन तीन मैच खेले गए। टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच मध्य प्रदेश और तमिलनाडु के बीच खेला गया जिसमें मध्य प्रदेश की टीम ने तमिलनाडु को 16-2 से हराया।

प्रतियोगिता में देश के चार जोन से जीतकर आई आठ टीमें तथा मेजबान हरियाणा समेत कुल नौ टीम हिस्सा ले रही हैं। प्रतियोगिता में पंजाब, बिहार, उड़ीसा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, तमिलनाडू, मध्य प्रदेश,  हाकी अकादमी तथा हरियाणा की टीम हिस्सा ले रही हैं। यह प्रतियोगिता 21 दिसंबर तक चलेगी।

ओपनिंग मैच में मध्य प्रदेश की धमाकेदार जीत:
टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच मध्य प्रदेश और तमिलनाडु के बीच खेला गया। इस मुकाबले में मध्य प्रदेश ने 16-2 से जीत दर्ज की। मैच के दूसरे मिनट में ही नदीम ने गोल दागकर एमपी को 1-0 से बढ़त दिला दी। इसके बाद तो जैसे गोल की झड़ी ही लग गई। एमपी के खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाते हुए दनादन गोल दागे। एमपी की ओर से सुमित ने छह तथा अमीरूर ने पांच गोल किए।

उड़िसा ने छत्तीसगढ़ को दी मात:
टूर्नामेंट का दूसरा मैच उड़िसा और छत्तीसगढ़ के बीच खेला गया। इस मुकाबले में बाजी उड़िसा की टीम ने मारी। उड़िसा ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए छत्तीसगढ़ पर शुरूआत से दबाव बना लिया। उड़िसा के अटैक के आगे छत्तीसगढ़ की टीम लाचार नजर आई। उड़िसा ने 10-1 से मुकाबला अपने नाम किया।

मेजबान हरियाणा ने बिहार को हराया:
दिन का तीसरा और आखिरी मैच मेजबान हरियाणा और बिहार के बीच खेला गया। इस मैच में पिछड़ने के बावजूद भी मेजबानों ने शानदार खेल दिखाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। बिहार ने पहले मिनट में ही गोल दागकर बढ़त बना ली। लेकिन यह बढ़त ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रह सकी। मैच के ग्यारहवें मिनट में ही हरियाणा की ओर से विकास ने गोल दागकर टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद हरियाणा ने बिहार को पलटवार का कोई मौका नहीं दिया और बढ़त बनाते चले गए। हरियाणा ने 6-1 से मैच जीता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेजबान हरियाणा ने बिहार को 6-1 से दी पटकनी