DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस में चल रहे तीन मामले, अहम बैठक में उठा मामला

दिल्ली के एक व्यवसायी के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी से संबंधित एफआईआर वापस लिए जाने के मामले में गुरुवार दिल्ली सरकार ने यूटर्न ले लिया है। लोकसभा व राज्यसभा में हुए हंगामे के बाद अब दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि इस व्यवसायी के खिलाफ दर्ज मामले वापस नहीं लिए जाएंगे। इस व्यवसायी से संबंधित मामले अब कोर्ट में जाएंगे और इस बाबत कोर्ट से जो भी दिशा निर्देश दिए जाएंगे उनका पालन होगा। इससे पूर्व सरकार ने व्यवसायी के खिलाफ पर्याप्त सबूत न होने का हवाला देते हुए मामला वापस लेने की सिफारिश की थी।

दिल्ली सरकार की एक अहम बैठक में यह निर्णय लिया गया है। अब इस मामले में सरकार का तर्क है कि इस संबंध में सरकार को कुछ और सबूत मिले हैं। इनके आधार पर मामला कोर्ट के समक्ष ले जाया जाएगा। यह मामला सनएयर होटल्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक एस.पी.गुप्ता से संबंधित है। 15 दिसम्बर को ही उपराज्यपाल तेजेंद्र खन्ना ने ताजा आदेश जारी किए हैं। कंपनी पर डिफेंस कॉलोनी में वित्तीय धोखाधड़ी से संबंधित तीन एफआईआर दर्ज हैं।

जानकारी के मुताबिक इस मामले में 13 सितम्बर को प्रधान सचिव गृह की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक हुई थी। जहां इस मामले समेत अन्य मामलों में केस वापस लेने की सिफारिश की गई थी। इसके पश्चात उपराज्यपाल ने इस बाबत 18 नवम्बर को आदेश जारी किए थे। इसके बाद 13 दिसम्बर को दोबारा हुई बैठक में गृह विभाग ने संबंधित मामले में पर्याप्त सबूत होने का दावा किया था और मामला दर्ज करने की अनुमति मांगी थी। जिसे उपराज्यपाल ने स्वीकृति प्रदान की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस में चल रहे तीन मामले, बैठक में उठा मामला