फोटो गैलरी

Hindi Newsमुजफ्फर नगर में पारा जमाव बिंदु के नजदीक

मुजफ्फर नगर में पारा जमाव बिंदु के नजदीक

उत्तर प्रदेश में कोहरे और बर्फीली हवा के बीच कड़ाके की ठंड पड़ रही है और मुजफ्फरनगर में पारा जमाव बिंदु के नजदीक पहुंच गया...

मुजफ्फर नगर में पारा जमाव बिंदु के नजदीक
Thu, 15 Dec 2011 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में कोहरे और बर्फीली हवा के बीच कड़ाके की ठंड पड़ रही है और मुजफ्फर नगर में पारा जमाव बिंदु के नजदीक पहुंच गया है।
    
मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक राज्य के ज्यादातर पश्चिमी इलाकों में भीषण शीतलहर चल रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान मेरठ, कानपुर तथा आगरा मंडलों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे दर्ज किया गया। इस अवधि में लखनऊ तथा झांसी में भी पारा सामान्य से नीचे रहा।
    
पिछले 24 घंटे के दौरान मुजफ्फर नगर राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो जमाव बिंदु के काफी करीब है। अगले 24 घंटे के दौरान मौसम आमतौर पर सूखा रहने तथा कई स्थानों पर कोहरा पड़ने का अनुमान है।

ठंड और कोहरे से सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कोहरे के कारण सड़क तथा रेल यातायात पर असर पड़ा है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक कड़ाके की सर्दी की वजह से लखनऊ में जिला प्रशासन ने इंटरमीडियट तक के सभी स्कूल सुबह नौ बजे के बाद ही खोलने के आदेश दिये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें