DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ये हैं हमारे मनपसंद उपहार

मिताली को पिछले सप्ताह उसके पति ने जन्मदिन पर जो तोहफा दिया, उसे देख कर खुश होने के बजाय वो नाराज हो गई। पति ने उसे एक किताब दी थी-तीस दिनों में कैसे स्लिम-ट्रिम हुआ जाए। मिताली अपने पति पर बरस पड़ी, ‘क्या तुम्हें मैं मोटी और भद्दी लगती हूं जो यह किताब ले आए? मुझे नहीं बनना स्लिम-व्लिम। मैं जैसी हूं, अच्छी हूं।’ उसके पति की समझ में नहीं आया कि इस किताब में ऐसी क्या बात थी जो श्रीमती जी इतनी खफा हो गईं। डेनमार्क में हुए एक हालिया सर्वेक्षण की मानें, तो ऐसी एक नहीं कई चीजें हैं, जिन्हें उपहार में पा कर पत्नियां खुश नहीं होतीं। कौन से हैं ऐसे उपहार?

उपहार के कूपन: गिफ्ट कूपन या वाउचर्स पा कर पत्नियों को ऐसा लगता है जैसे पति ने उनके लिए उपहार छांटने में कोई मशक्कत ही नहीं की। कई पत्नियां इससे अपमानित महसूस करती हैं।

कॉस्मेटिक्स जिनसे झुर्रियां या दाग कम होते हैं: ये उपहार पत्नी को इसलिए रास नहीं आते, क्योंकि उन्हें लगता है कि पति उन्हें बदसूरत मान रहे हैं। किसी भी स्त्री को यह सुनना अच्छा नहीं लगता कि वह बूढ़ी हो रही है या उसकी स्किन दाग-धब्बेदार है।

टेडी बियर या दूसरे खिलौने: प्रेमिका को तो ये उपहार देना ठीक है, पर पत्नी को नहीं। ऐसे उपहार अधिकांश पत्नियों को बचकाने लगते हैं। खासकर टेडी बियर, पत्नियों को लगता है कि यह उपहार दे कर पति एक पंथ दो काज कर रहे हैं।

सेल के सामान: सेल से खरीदे गए सामान यूं पत्नियों को बेहद लुभाते हैं, पर तब, जब वे खुद खरीदती हैं। अगर पति सेल में से कुछ लाए तो उन्हें लगता है कि पति उनके लिए पैसे खर्च नहीं करना चाहते।

घर-गृहस्थी का सामान: घर का सामान पत्नियां खुद खरीदना चाहती हैं। पति को क्या पता कि उन्हें रसोई में किस चीज की जरूरत है।

फिर क्या अच्छा लगता है?
- हैंडबैग या पर्स: ये ऐसी चीज है, जो हर औरत इस्तेमाल करती है।
- पिक्चर फ्रेम: अगर इसमें उनकी अच्छी सी पिक्चर लगी हो, तो क्या कहने।
- परफ्यूम, खुशबूदार क्रीम या लोशन: सत्तर प्रतिशत स्त्रियों की कमजोरी होती है परफ्यूम और अच्छी खुशबू से वे सौंदर्य को जोड़ कर देखती हैं।
- सोने या हीरे की ज्वेलरी: गहने स्त्री के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं और उपहार में इन्हें पा कर वे अपने आपको स्पेशल महसूस करती हैं।
- लंच या डिनर: 65 प्र.श. स्त्रियां रेस्तरां या होटल में मनपसंद खाना पसंद करती हैं। पत्नियों को ये एहसास सुकूनभरा लगता है कि वे एक हसीं शाम पति के साथ किसी अच्छे रेस्तरां में कोई अच्छी चीज खाकर बिताए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ये हैं हमारे मनपसंद उपहार