DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मनरेगा में धांधली, ग्राम प्रधान व वीडीओ पर मुकदमा

 (भदोही)। निज संवाददाता सोनभद्र के बाद भदोही में भी मनरेगा में लाखों का घोटाला सामने आया है। यहां के पूरेगुलाब गांव में बिना कार्य कराये ही कई लाख रुपये अवमुक्त करा लिये गये। शिकायत पर अधिकारियों ने निरीक्षण किया तो कागजों पर दर्शाया गया कार्य मौके पर नहीं दिखा। जांच में धांधली की पुष्टि होने पर ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

ज्ञानपुर ब्लाक के पूरेगुलाब गांव में मनरेगा के तहत नाली, पौध रोपण व कच्ची रोड का काम सिर्फ कागजों पर दिखा कर धन अवमुक्त करा लिया गया। गांव के ही एक व्यक्ति की शिकायत पर अधिकारी हरकत में आये। डीआरडीए के परियोजना अधिकारी राममणि त्रिपाठी ने गांव का दौरा किया। निरीक्षण किया तो जमीनी हकीकत कुछ और दिखी।

यहां जांच में तीन लाख पचास हजार रुपये का हेरफेर किये जाने की पुष्टि हुई। जब ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत अधिकारी को मौके पर बुलाया गया तो वह नहीं आये। दोनों के खिलाफ नोटिस जारी कर दी गयी है। अभी कुछ माह पहले ही मनरेगा में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए भदोही के तत्कालीन जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दिल्ली में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था।

इनसेटधांधली के आरोप में ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा। राममणि त्रिपाठी, परियोजना निदेशक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मनरेगा में धांधली, ग्राम प्रधान व वीडीओ पर मुकदमा