DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीयू में मुफ्त मिलेंगे पेपर

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र परीक्षा की तैयारी करने के लिए मुफ्त में सेंपल पेपर का लाभ उठा सकते हैं। डीयू ने स्नातक और परा स्नातक के छात्रों के लिए सेंपल पेपर ऑनलाइन कर दिया है। जिसे छात्र डीयू की साइट से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

डीयू प्रशासन की ओर से स्नातक स्तर के बीए प्रोग्राम, बीए ऑनर्स, बीएड, बीएलआईएस, बीटेक, एलएलबी आदि कोर्सो के सेंपल पेपर जारी किए गए हैं। जबकि परास्नातक स्तर के एमएससी, एलएलएम, एमएड, एमई, एमईसी, एमईसीटीए, एमईई, एमईएम, एमएलआईएस, पीजीडीसीए आदि कोर्सो के लिए सेंपल पेपर उपलब्ध कराए गए हैं।

बीए अंग्रेजी ऑनर्स और दर्शनशास्त्र ऑनर्स के तीनों वर्ष के छात्रों के लिए सेंपल पेपर उपलब्ध कराया गया है। इसके अलावा मैथ ऑनर्स, इतिहास सहित कई विषय के सेंपल पेपर जारी किए गए हैं। सेंपल पेपर डाउनलोड करने के लिए छात्र डीयू की वेबसाइट पर लॉग कर सकते हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कहा गया है कि सेंपल पेपर का व्यवसायिक उपयोग नहीं किया जा सकता है। इस उपयोग छात्र परीक्षा की तैयारी के लिए कर सकते हैं।

प्रशासन की ओर से छात्रों की सुविधा के लिए अध्ययन सामग्री को भी ऑनलाइन जारी किया गया है। विश्वविद्यालय ने स्नातक और परास्नातक स्तर के कोर्सो के लिए अध्ययन सामग्री तैयार किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीयू में मुफ्त मिलेंगे पेपर