DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी ने खेला मुस्लिम कार्ड

मुस्लिम आरक्षण को लेकर जारी सरगर्मी के बीच कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने बुधवार को मुस्लिम कार्ड खेलते हुए उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार पर सच्चर समिति की सिफारिशों पर जान बूझकर अमल नहीं करने का आरोप लगाया।
    
राहुल ने उत्तर प्रदेश के दौरे के दूसरे दिन यहां आयोजित जनसभा में कहा क्या आपको सच्चर समिति की रिपोर्ट का फायदा मिला। हरियाणा, दिल्ली और महाराष्ट्र जाइये, वहां इस रिपोर्ट पर अमल हो रहा है। उत्तर प्रदेश की सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। वह कुछ करना ही नहीं चाहती।

    
गौरतलब है कि मुसलमानों के आर्थिक, सामाजिक तथा शैक्षणिक स्तर के अध्ययन के लिये वर्ष 2005 में गठित हुई सच्चर समिति ने अपनी रिपोर्ट में मुस्लिमों के अनेक वगरे को दलितों से भी गयी-गुजरी हालत में बताते हुए उनके कल्याण के लिये कई सिफारिशें की थीं।
    
राहुल ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में पिछले 20 वर्ष के दौरान सत्ता में आए लोगों ने दूरदर्शिता नहीं दिखायी। जिसका नुकसान राज्य की जनता को हुआ।
    
उन्होंने कहा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने वर्ष 1980 में कंप्यूटर की बात शुरू की, जिसका फायदा आपको आज मिल रहा है। जब तक आपके नेता दूर की सोच नहीं रखेंगे तब तक राज्य प्रगति नहीं कर सकेगा।
   
उत्तर प्रदेश सरकार पर केन्द्र द्वारा विभिन्न विकास योजनाओं के लिये भेजा जाने वाला धन हड़पने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा राजीव गांधी कहते थे कि सरकार द्वारा भेजे गये एक एपए में से सिर्फ 15 पैसे ही जनता तक पहुंचते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश में एक भी पैसा नहीं पहुंचता। लखनऊ में बैठा हाथी वह पैसा खा जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राहुल गांधी ने खेला मुस्लिम कार्ड