DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरिद्वार भगदड़ मामले की मजिस्ट्रेटी जांच जारी : चिदंबरम

पिछले माह हरिद्वार में विश्व गायत्री परिवार, शांति कुंज द्वारा आयोजित यज्ञ के दौरान मची भगदड़ के मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए हैं और इसकी जांच अभी जारी है।
   
गृह मंत्री पी चिदंबरम ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान बताया कि आठ नवंबर को मची भगदड़ में 18 महिलाओं सहित 20 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी और 35 घायल हो गए थे। उन्होंने डी राजा के पूरक प्रश्न के उत्तर में बताया कि जिला मजिस्ट्रेट ने हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच कराने के आदेश उसी दिन दे दिए थे और कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गृह मंत्री ने कहा जांच अभी पूरी नहीं हुई है।
    
उनके जवाब के दौरान विपक्षी भाजपा और अन्नाद्रमुक के सदस्य लगातार उनके इस्तीफे की मांग को लेकर नारेबाजी करते रहे। भाजपा के एक सदस्य ने गृह मंत्री से पूरक प्रश्न पूछने से मना कर दिया। गौरतलब है कि टू जी स्पेक्ट्रम आवंटन में अनियमितताओं में कथित भूमिका को लेकर भाजपा और अन्नाद्रमुक ने संसद में चिदंबरम के बहिष्कार का ऐलान किया है।
   
चिदंबरम ने कहा कि भगदड़ मामले की जांच पूरी नहीं हुई है और अभी उनके लिए यह बता पाना संभव नहीं है कि इस मामले में दोषी कौन है।
   
उन्होंने कहा राज्य सरकार ने मृतकों के निकटतम संबंधियों को प्रति व्यक्ति दो लाख रूपये का मुआवजा देने की घोषणा की थी।
   
गृह मंत्री ने वीरपाल सिंह के पूरक प्रश्न के उत्तर में कहा बताया जाता है कि यज्ञशाला में धुआं भरने से लोगों का दम घुटने लगा। जिसकी वजह से भगदड़ मची। बहरहाल जांच रिपोर्ट मिलने के बाद समुचित कदम उठाए जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हरिद्वार भगदड़ मामले की मजिस्ट्रेटी जांच जारी : चिदंबरम