DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रवासी बिहारी मजदूरों का कौशल संवर्धन करेगी सरकार : मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को कहा कि अच्छी कमाई की तलाश में बाहर जाने वाले प्रवासी मजदूर राज्य की अर्थव्यवस्था के विकास में अच्छा योगदान करते हैं। इसलिए सरकार प्राथमिकता के आधार पर उनका कौशल संवर्धन करेगी।
 
    
मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि अच्छी कमाई की तलाश में खाडी देश सहित अन्य क्षेत्रों में 40 से 50 लाख प्रवासी बिहारी मजदूरों का पलायन होता है, वे राज्य की अर्थव्यवस्था में अच्छा योगदान करते हैं। राज्य सरकार ने सुशासन के प्राथमिकता के कार्यक्रम के तहत मजदूरों के कौशल संवर्धन करने का निर्णय किया है।
    
इंटरनेशनल ग्रोथ सेंटर (आइजीसी) की ओर से आयोजित बिहार ग्रोथ कांफ्रेंस में मोदी ने कहा, केरल, पंजाब और गुजरात के प्रवासियों ने अपने-अपने राज्य की अर्थव्यवस्था की तरक्की में काफी योगदान किया है। बिहार के प्रवासी मजदूर जो धन भेजते हैं, उसका महत्वपूर्ण योगदान है।
    
उन्होंने कहा कि दो जून की रोटी के लिए बाहर पलायन करने वाले लोगों का बिहार में पलायन 26 फीसदी घटा है। यदि कोई व्यक्ति अधिक कमाई के लिए बाहर जाता है तो वह उसके लिए और राज्य के लिए भी अच्छा है। ऐसे लोगों की आय बढे इसके लिए उनका कौशल संवर्धन किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रवासी बिहारी मजदूरों का कौशल संवर्धन करेगी सरकार : मोदी