DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली-एनसीआर में पहला आइस स्केटिंग रिंक खुला

भारत में आइस स्केटिंग को लोकप्रिय बनाने की कवायद के तहत दिल्ली स्थित बर्ड ग्रुप ने गुड़गांव के एम्बियांस माल में आइस्केट-आइस स्केटिंग रिंक और कैफे खोला है।
    
यह दिल्ली और एनसीआर का पहला आइस स्केटिंग रिंक होगा और बर्ड ग्रुप अगले पांच साल में मुंबई, चंडीगढ़ जैसे देश के अन्य शहरों में 10 और ऐसे रिंक खोलेगा। बर्ड ग्रुप के कार्यकारी निदेशक अंकुर भाटिया ने बताया कि आइस्केट का व्यावसायिक इस्तेमाल 19 दिसंबर से शुरू होगा।
 
भाटिया ने यहां संवाददाताओं से कहा, हमने 18 दिसंबर को फिनलैंड से असली सांता क्लास को बुलाया है जिसके एक दिन बाद यानि 19 दिसंबर से आइस्केट का व्यावसायिक इस्तेमाल शुरू कर दिया जाएगा।
    
उन्होंने कहा, हम आगामी पांच साल में मुंबई, चंडीगढ़ और दिल्ली जैसे शहरों में 10 और आइस स्केटिंग रिंक खोलेंगे जिससे की भारत में इस नये खेल को लोकप्रिय बनाया जा सके। हमारा अगला रिंक दिल्ली के वसंत कुंज के एम्बियांस माल में होगा। आइस्केट में आइस स्केटिंग की ट्रेनिंग के अलावा आइस हाकी और फिगर स्केटिंग की ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

आइस्केट के संचालन की जिम्मेदारी पेशेवर फिगर स्केटिंग चैम्पियन रिचर्ड रोलैंड पर होगी। रोलैंड ने बताया कि आइस्केट का पहला स्केटिंग रिंक विश्व स्तरीय है और यह लगभग 15000 वर्ग फीट में बनाया है जो 36 गुणा 40 मीटर का है। यहां ट्रेनिंग के लिये सप्ताहांत पर फीस 400 रूपये और बाकी दिनों में 300 रूपये होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली-एनसीआर में पहला आइस स्केटिंग रिंक खुला