DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुझे भारतीयता संग्रह पेश करना पसंद : मल्होत्रा

भारतीय परम्पराएं व सौंदर्य शास्त्र डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के डिजाइंस का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं। उन्होंने अपने रिसॉर्ट वीयर संग्रह के लिए भी इनसे प्रेरणा ली।

मल्होत्रा ने कहा कि मैं हमारे अपने डिजाइंस को बढ़ावा देने में विश्वास करता हूं। यही वजह है कि मेरे रिसॉर्ट वीयर संग्रह में पूरी तरह से भारतीय परिधान हैं और उन पर पश्चिम का जरा भी प्रभाव नहीं है। उन्होंने 'इंडिया रिसॉर्ट फैशन वीक' (आईआरएफडब्ल्यू) के पहले आयोजन में अपना संग्रह पेश किया। इस संग्रह में अनारकली, सूट, साड़ी, जोधपुरी पेंट्स, ट्राउजर्स, जैकेट्स, कुर्ता, बिकनी टॉप्स से लेकर सब कुछ था।

उनका संग्रह इस फैशन सप्ताह के विषय से कुछ अलग था। इस पर उन्होंने कहा कि मेरे संग्रह में रिसॉर्ट व वैवाहिक परिधान दोनों हैं। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रिसॉर्ट संग्रह को क्रूज-वीयर संग्रह से जोड़कर देखा जाता है लेकिन मैं इसे अलग पहचान देना चाहता हूं। मैं रिसॉर्ट वीयर को कुछ विशेष परिधानों तक ही सीमित नहीं रखना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि वह रिसॉर्ट वीयर का भारतीयकृत संस्करण पेश करना चाहते थे। इसलिए उन्होंने साड़ी, शिफॉन कुर्ता, जोधपुरी पेंट व अनारकली जैसे परिधान पेश किए। मल्होत्रा ने अपने वस्त्रों को नयापन देने के लिए उनमें शिफॉन, लिनेन, वेल्वेट व रेशम का इस्तेमाल किया है।

जब उनसे पूछा गया कि क्या उनका संग्रह अंतर्राष्ट्रीय खरीददारों को आकर्षित कर सकेगा तो इस पर उनका कहना था कि मुझे अंतर्राष्ट्रीय खरीददारों का इंतजार नहीं है क्योंकि मैं व्यापार के लिए फैशन सप्ताहों में हिस्सा नहीं लेता। मैं अपने भारतीय खरीददारों, ऑर्डर्स व काम से खुश हूं। इस सब के बाद मेरे पास अन्य किसी के लिए समय नहीं बचता।

उन्होंने कहा कि हां, अंतर्राष्ट्रीय खरीददारों ने भी भारतीय डिजाइंस में रुचि दिखाई है। पिछली बार जब मैं गोवा गया था तो मैंने मिस्र की एक अभिनेत्री को भारतीय परिधानों में पेश किया था, जो उसे बहुत पसंद आया था। मैं कहना चाहूंगा कि दुनियाभर में भारतीय परिधानों के प्रशंसक हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुझे भारतीयता संग्रह पेश करना पसंद : मल्होत्रा