DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मगध विश्वविद्यालय ने पीजी में 20 फीसदी सीटें बढ़ाई

पटना। मगध विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पीजी कोर्स में 20 फीसदी सीटों में इजाफा कर दिया है। विश्वविद्यालय के दर्जनभर कॉलेजों में पीजी कोर्स में कम सीट होने की वजह से काफी दिक्कत होती है। कॉलेजों की ओर से लगातार पीजी कोर्स में सीट बढ़ाने की मांग हो रही थी।

विश्वविद्यालय के कुलपति डा. अरुण कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को हुई बैठक के बाद पीजी कोर्स में सीटें बढ़ाने का फैसला किया गया है। कॉलेजों को एक से दो दिनों में बढ़ी हुई सीटों पर दाखिला लेने के लिए पत्र मिल जाएगा। विश्वविद्यालय के कुलपति डा. अरुण कुमार ने निर्धारित सीट में 20 फीसदी का इजाफा करने का निर्देश दिया है। इसका पत्र सभी पदाधिकारियों को भेज दिया गया है।

कुलपति ने पत्र में लिखा है कि बढ़ी सीटों पर सत्र 2011-12 के लिए दाखिला लिया जाएगा। पीजी कोर्स में दाखिले की तिथि 22 दिसंबर तक कर दी गयी है। विश्वविद्यालय के अंतर्गत 44 कॉलेज हैं पर सभी में स्नातकोत्तर की पढ़ाई नहीं होती है। इसी वजह से कम छात्रों का दाखिला हो पाता था। कुलपति ने कहा कि बाद में राज्य सरकार से बढ़ी हुई सीटों की अनुमति प्राप्त कर ली जाएगी।

मगध विश्वविद्यालय के पटना स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के पदाधिकारी डा. मनोज कुमार ने बताया कि सीटें बढ़ाए जाने से काफी फायदा होगा। जेडी वीमेंस कॉलेज की प्राचार्या डा. उषा सिंह ने बताया कि कॉलेज में कम सीट होने की वजह से काफी परेशानी होती है। विश्वविद्यालय का फैसला सराहनीय है। इसी तरह से कॉलेज ऑफ कॉमर्स के प्राचार्य शैलेश कुमार सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय का फैसला सही है।

कम सीटें होने की वजह से छात्रों को काफी परेशानी होती थी। इन कॉलेजों में होती है पीजी की पढ़ाईकॉलेज ऑफ कॉमर्सएएन कॉलेजजेडी वीमेंस कॉलेजराम लखन सिंह यादव कॉलेज, बख्तियारपुरएएनएस कॉलेज, बाढ़म्किसान कॉलेज, सोरसराय, नालंदा कॉलेज, बिहार शरीफगया कॉलेज, गयाएएन कॉलेज,गयाएस सिन्हा कॉलेज, औरंगाबाद

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मगध विश्वविद्यालय ने पीजी में 20 फीसदी सीटें बढ़ाई