DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समय से पहले हुआ काउंटर बंद, परीक्षार्थियों ने किया हंगामा

हिन्दुस्तान प्रतिनिधि पटना। शिक्षक पात्रता परीक्षा का एडमिट कार्ड बंटवाने में स्कूलों के प्राचार्यो का पसीना निकल रहा है। साथ ही शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों की नींद उड़ी हुई है। जिला शिक्षा पदाधिकारी और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से स्कूलों को स्पष्ट निर्देश नहीं दिए जाने की वजह से एडमिट कार्ड वितरित किए जाने वाले केन्द्रों पर लगातार दूसरे दिन भी हंगामा और प्रदर्शन हुआ।

ऐसी ही स्थिति लगभग पूरे राज्यभर में है। परीक्षार्थियों की भीड़ और हंगामे की वजह से स्कूल के शिक्षक और प्राचार्यो की परेशानी बढ़ गई है। इधर, जिन परीक्षार्थियों का आवेदन फॉर्म रद्द कर दिया गया था वे दूसरे दिन मंगलवार को भी एससीईआरटी के कार्यालय में पहुंच कर हंगामा कर रहे थे।

समय से पहले काउंटर बंद कर देने की वजह से रघुनाथ बालिका उच्च विद्यालय कंकड़बाग में परीक्षार्थियों ने हंगामा किया। यहां पर आर व एम अक्षर वाले काउंटर ढाई बजे ही बंद कर दिये गये थे। स्कूल में हजारों छात्र परीक्षार्थी एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए पंक्ति में खड़े थे और बिना किसी सूचना के ही काउंटर बंद कर दिये गये।

इसके बाद परीक्षार्थियों ने हंगामा कर दिया। हंगामे को शांत करने के लिए कंकड़बाग पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। एडमिट कार्ड लेने पहुंची रूबी कुमारी ने बताया कि वह तीन घंटे से पंक्ति में खड़ी थी। इसके बाद भी एडमिट कार्ड नहीं मिला है।

इसी तरह से मुकेश कुमार ने बताया कि स्कूल प्रशासन की लापरवाही की वजह से सैकड़ों लोगों को एडमिट कार्ड लिए बगैर जाना पड़ रहा है। मंगलवार को भी राम लखन सिंह यादव उच्च विद्यालय पुनाइचक स्कूल में हंगामा हुआ। इसकी वजह से एडमिट कार्ड वितरित करने में काफी परेशानी हुई।

यहां सबसे अधिक अभ्यर्थियों की संख्या होने की वजह से काफी परेशानी हो रही है। यहां देर शाम तक परीक्षार्थी प्रदर्शन करते रहे। प्राचार्या डॉ. मंजू रानी वर्मा ने बताया कि लोगों में धैर्य नहीं होने की वजह से दिक्कत आ रही है। काउंटर दस खोले गये हैं।

इसी तरह से पीएन संस्कृत उच्च विद्यालय में भी आठ काउंटर खोले गये हैं। यहां पर परीक्षार्थियों की संख्या कम होने से ज्यादा परेशानी नहीं है। इधर जिला शिक्षा पदाधिकारी मेदो दास ने बताया कि सभी स्कूलों को निर्धारित समय चार बजे तक काउंटर खोलना है। ऐसा नहीं करने वाले स्कूलों पर कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समय से पहले हुआ काउंटर बंद, परीक्षार्थियों ने किया हंगामा