DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रतनपुर बरा मार्ग पर किश्तों में हो रहा निर्माण

मैनपुरी, हिन्दुस्तान संवाद। तहसील भोगांव मुख्यालय को ब्लॉक मुख्यालय जागीर से जोड़ने वाली जागीर भोगांव सड़क का महत्वपूर्ण हिस्सा एलाऊ रतनपुरबरा सम्पर्क मार्ग एक अरसे से मरम्मत की आस लगाये है। पर जब भी इस सड़क पर काम होता है। हमेशा टुकड़ों में ही होता है। इस क्षेत्र के ग्रामीणों ने इस महत्वपूर्ण सड़क में रतनपुरबरा मार्ग की बदहाली से निजात दिलाने की मांग की है।

यहां बताते चले कि आज से 15 वर्ष पूर्व इस सड़क का निर्माण एलाऊ से रतनपुरबरा तक मण्डी समिति से हुआ था। लेकिन निर्माण के कुछ समय के बाद ही सड़क बदहाल हुयी तो कभी एलाऊ से अजीतगंज माइनर की पुलिया तथा कभी इस पुलिया से रतनपुरबरा पुलिस चौकी तक मरम्मत हो गयी। ऐसा कभी नहीं हुआ जब तीन किमी. मार्ग की एक साथ मरम्मत हुई है।

ग्राम प्रधान रतनपुरबरा विमलादेवी ने बताया कि इस बार एलाऊ चौराहे से मदर डेरी दूध कलेक्शन सेन्टर तक की करीब एक किमी. सड़क का नये सिरे से निर्माण हो रहा है। शेष सड़क की मरम्मत की दरकार है। इसकी मरम्मत कब होगी पता नहीं। ग्रामवासी साहब सिंह, ललित नरायण, आलोक दुबे, रामखिलाड़ी, मानिकचन्द्र, हरिश्चन्द्र ने एलाऊ से रतनपुरबरा मार्ग तक की सड़क की मरम्मत कराये जाने की डीएम से मांग की है।

इनसेट स्टॉन डस्ट की जगह हो रहा खेत की मिट्टी का प्रयोग मैनपुरी। सड़क निर्माण का बजट इस लिहाज से दिया गया। जिससे अच्छी सड़क बने पर ठेकेदार कमीशन खोरी के चलते अच्छी सड़क नहीं बनवा रहे है। सड़क बनवाने में स्टोन डस्ट की जगह खेतों की पीली मिट्टी का प्रयोग किया जा रहा है। मिट्टी के प्रयोग से सड़क जल्दी खराब हो जाती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रतनपुर बरा मार्ग पर किश्तों में हो रहा निर्माण